योगी के मार्ग पर चले धामी, उठाया ये बड़ा कदम

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड में मदरसों की गतिविधियों के सर्वे को लेकर बड़ा बयान जारी करते हुए कहा कि सभी मदरसों पर कड़ी नजर रखते हुए सर्वे की कार्रवाई की जाएगी। चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इन्हें लेकर निरंतर शिकायतें आ रही हैं। ऐसे में इनकी तहकीकात कराई जानी बहुत आवश्यक हो गई है। मंगलवार को मुख्यमंत्री धामी ने सचिवालय में मीडिया से बातचीत में ये बातें कहीं। 

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में मदरसों के कामकाज, गतिविधियों को लेकर निरंतर शिकायतें आ रही हैं। इन शिकायतों को गंभीरता से लिया जा रहा है। इसके लिए सभी मदरसों की तहकीकात होगी। उत्तर प्रदेश की तर्ज पर सभी मदरसों का सर्वे किया जाएगा। ऐसे में उत्तराखंड में भी मदरसों का सर्वे आवश्यक हो गया है। इसके लिए जांच प्रक्रिया आरम्भ की जाएगी।

आपको बता दें कि मदरसों पर मुख्यमंत्री के बयान से ठीक एक दिन पहले सोमवार को बीजेपी के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता एवं उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष शादाब शम्स ने कहा है कि कलियर क्षेत्र के कुछ होटलों और ढाबों में ड्रग्स, सेक्स रैकेट एवं मानव तस्करी हो रही है। लोगों की मदद से इनका सफाया किया जाएगा। शम्स ने कहा, सरकार एवं पुलिस के संज्ञान में ये मामले हैं। पुलिस निरंतर वहां पर काम कर रही है तथा कई गिरफ्तारियां कर चुकी है। उन्होंने कहा कि उनके पास ऐसी कई शिकायतें आई हैं। कलियर के रहने वाले बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष ने भी उन्हें खबर दी। शादाब ने दावा किया कि अवैध कामों से क्षेत्र के लोग आजिज आ चुके हैं। कई व्यक्ति तो इन अवैध गतिविधियों के चलते घर छोड़ने को मजबूर हैं। शादाब ने कहा कि कलियर क्षेत्र में बहुत अच्छे लोग भी रहते हैं, उनको साथ लेकर इस गंदगी को साफ करने का काम किया जाएगा।

शिंदे गुट के समर्थन में आए नारायण राणे, दिया ये बड़ा बयान

बंगाल में 'भ्रष्टाचार' को लेकर घमासान, विरोध प्रदर्शन कर रहे कई भाजपा नेता हिरासत में..

विधायक के बेटे की प्राथमिक सदस्यता समाप्त, कांग्रेस नेत्री ने लगाया था यह आरोप

Related News