हिरासत में लिए गए देवेंद्र फडणवीस, सामने आई ये वजह

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को हिरासत में लिया गया है. वह NCP के नेता नवाब मलिक के विरुद्ध मोर्चा निकाल रहे थे. आपको बता दें कि मेट्रो जंक्शन के आगे पुलिस ने जाने नहीं दिया इसलिए देवेंद्र फडणवीस एवं शेष  नेताओं को पुलिस ने गिरफ्त में लिया एवं पुलिस वैन में बैठाकर ले गई. भारतीय जनता पार्टी नेताओं के गिरफ्त में लिए जाने के पश्चात् कार्यकर्ताओं ने खूब नारेबाजी की.

आपको बता दें कि देवेंद्र फडणवीस एवं भारतीय जनता पार्टी के अन्य नेता NCP के नेता नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग को लेकर आजाद मैदान में प्रदर्शन कर रहे थे. इसी के चलते उन्हें गिरफ्त में लिया गया. उन्हें गिरफ्त में लेने के पश्चात् मेट्रो जंक्शन के पास से बैरिकेट्स हटाकर रास्ता खोल दिया गया.

गौरतलब है कि नवाब मलिक मनी लांड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था. मुंबई अंडरवर्ल्ड, भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) तथा उसके गुर्गों की गतिविधियों से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने पूछताछ के पश्चात् मलिक को गिरफ्तार किया था. प्राप्त खबर के मुताबिक, दाऊद के साथियों के साथ कथित लेन-देन तथा उनके साथ जमीन के सौदे को लेकर नवाब मलिक से पूछताछ की गई थी. प्रवर्तन निदेशालय ने कहना है कि पूछताछ के चलते नवाब मलिक टाल-मटोल कर रहे थे तथा उन्होंने जांच में सहयोग नहीं किया. हाल ही में ईडी ने कई स्थानों पर छापेमारी की थी तथा इस मामले में दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को भी हिरासत में लिया था.

मायावती का 'भाई-भतीजावाद'! आनंद कुमार को 'राष्ट्रीय उपाध्यक्ष' तो आकाश को दिया नेशनल को-ऑर्डिनेटर का पद

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अमित शाह ने महिलाओं के लिए किया बड़ा ऐलान

कांग्रेस MLA ने किया राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार, कमलनाथ ने ठहराया अनुचित

Related News