इस वजह से देव आनंद के काले कोट पहनने पर लग गई थी पाबंदी, कोई एक्ट्रेस नहीं करना चाहती थी बहन का रोल

एवरग्रीन सुपरस्टार देव आनंद का निधन आज ही के दिन हुआ था। 26 सितंबर 1923 को पंजाब में जन्मे देव आनंद की फिल्में आज भी उनकी यादों को ताजा कर जाती हैं। उन्हें कोई भुला नहीं सकता। उनसे जुड़े इतने किस्से हैं कि सुनने वालों के होश उड़ जाते हैं। देव आनंद ने अपने करियर की शुरुआत साल 1946 से की थी और उनकी पहली फिल्म का नाम ‘हम एक हैं’ था। उसके बाद उन्होंने बाद में एक से बढ़कर एक 116 फिल्मों में काम किया। कहा जाता है उस दौर में लड़कियां उनकी इतनी दीवानी थी कि उनकी एक झलक पाने के लिए किसी भी हद तक चली जातीं थीं।

'मेरा उद्देश्य अपमान करना नहीं', नादव लापिड ने मांगी माफी

जी हाँ, हालाँकि साल 2011 में दिल का दौरा पड़ने से लंदन में उनकी मृत्यु हो गई। फिल्म 'काला पानी' के बाद देव आनंद पर काले रंग के कोट को पहनने पर रोक लगा दी गई। ऐसा कहा जाता है कि इस फिल्म में काले कोट में वह बेहद हैंडसम लगे थे और उनकी एक झलक पाने के लिए लड़कियां छत से कूद जाती थीं। जी हाँ और देव आनंद की एक फैन ने उन्हें ब्लैक सूट में देख लिया था और इसके बाद वह इतनी पागल हो गई थी कि उसने अपनी जान दे दी थी और इसी के बाद उनके काले कोट पहनने पर सख्त मनाही थी। हालाँकि क्या सच है कोई नहीं जानता।

उस दौर में देव आनंद की दिवानगी इस कदर थी कि उनकी फिल्म 'हरे राम हरे कृष्ण' में उनकी बहन का रोल करने के लिए कोई एक्ट्रेस तैयार नहीं थी। जी हाँ और फिल्म के लिए जब लड़कियों के स्क्रीन टेस्ट दिए तो एक्टर को उनके अनुसार कोई चेहरा नहीं मिला। इस बीच उनकी मुलाकात जीनत अमान से हुई और बात करते-करते जीनत ने उन्हें हैंडबैग से सिगरेट निकालकर दी। उनकी इसी अदा के देव आनंद फैन हो गए और जीनत को अपनी फिल्म के लिए साइन कर लिया।

पठान से लेकर डंकी तक के हिट होने की मन्नत लेकर उमराह करने मक्का पहुंचे शाहरुख खान

कश्मीर फाइल्स को प्रोपेगेंडा बताने वाले 'रवीश' की पियूष मिश्रा ने लगाई क्लास, जमकर सुनाई खरी-खरी

FIFA 2022: डांस खत्म होते ही नोरा के पीछे युवक ने किया ऐसा काम कि वायरल हो गया वीडियो

Related News