दिल्ली की सड़कों पर दौड़ेंगी 32 नई बसें, कक्तव-पैनिक बटन सहित होंगी ये सुविधाएं

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी के संकटकाल की पाबंदियों के बीच बसों के लिए लंबे इंतज़ार से अब थोड़ी राहत मिलने वाली है. दिल्ली में भारी उमस वाले मौसम में दिल्ली परिवहन विभाग ने एयर कंडीशन बसों (AC Buses) को अपने बेड़े में शामिल कर लिया है. नई क्लस्टर बसों में महिला सुरक्षा के लिहाज़ से CCTV कैमरे और पैनिक बटन की सुविधा दी गई है.

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बतया है कि इन सभी नई बसों में कम्फर्ट, कंविनेन्स और सेफ्टी की सुविधा दी गई है. उन्होंने कहा कि यदि आप लंदन या अमेरिका जाएं, तो वहां भी बसों में इसी प्रकार का कम्फर्ट मिलता है. सभी लो फ्लोर बसों में AC लगा हुआ है. साथ ही लाइव CCTV कैमरों के साथ ही पैनिक बटन की सुविधा बस की हर 2 सीट छोड़कर दी गई है. यात्री किसी भी तरह की समस्या का सामना करने पर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

परिवहन मंत्री के अनुसार, मार्च 2020 से अबतक 452 AC बसें दिल्ली की सड़कों पर उतारी जा चुकी हैं. कैलाश गहलोत ने बताया कि मार्च-अप्रैल 2020 में कोरोना ने दस्तक दे दी थी, फिर लॉकडाउन भी था इसलिए बसें फ्लैग ऑफ नहीं हो पाई थीं. कोरोना पाबंदियों के कारण अधिक बसों की आवश्यकता भी महसूस हुई है, इसलिए आज यानी 16 अगस्त को 32 नई बसों को बेड़े में शामिल किया गया है.

टाटा स्टील ने यूरोपीय परिचालन के लिए 3,000 करोड़ रुपये का दिया कैपेक्स

टाटा मोटर्स ने पेश किए नए मॉडल, बिक्री के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने पर रहेगी नजर

वेंकैया नायडू ने कहा- "राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 सही शैक्षिक पारिस्थितिकी तंत्र बनाएगी..."

Related News