यूरोपीय परिचालन के लिए 3,000 करोड़ रुपये का पूंजीगत व्यय किया निर्धारित
यूरोपीय परिचालन के लिए 3,000 करोड़ रुपये का पूंजीगत व्यय किया निर्धारित
Share:

कंपनी के सीईओ और प्रबंध निदेशक टी वी नरेंद्रन ने कहा कि टाटा स्टील ने अपने यूरोपीय परिचालन के लिए 3,000 करोड़ रुपये का पूंजीगत व्यय (सीएपीईएक्स) निर्धारित किया है क्योंकि इसका ध्यान व्यवसाय को "मजबूत" बनाने पर है। सीईओ ने यूरोप के कारोबार के संबंध में कंपनी की रणनीति से संबंधित एक सवाल का जवाब देते हुए यह टिप्पणी की, जिसे टाटा स्टील कई कारणों से पहले नहीं बेच सका। "वित्त वर्ष 2022 के लिए, हमने निर्देशित किया है कि यूरोप के लिए हमारा पूंजीगत व्यय 3,000 करोड़ रुपये होगा। यह जीविका कैपेक्स, पर्यावरण से संबंधित कैपेक्स, उत्पाद मिश्रण पर कैपेक्स के लिए अधिक है, एक वृद्धि जो हम विशेष रूप से नीदरलैंड में कर रहे हैं।"

यूरोप में, उन्होंने कहा, कंपनी के संचालन को टाटा स्टील नीदरलैंड और टाटा स्टील यूके में विभाजित किया जा रहा है जो लागत दक्षता और प्रबंधन फोकस में मदद करेगा। EBIDTA और PAT के मामले में इस साल यूरोपीय कारोबार नकद सकारात्मक होगा। यूरोपीय व्यवसायों के लिए भी यह एक मजबूत वर्ष होगा। टाटा स्टील का फोकस यूरोपीय कारोबार के प्रदर्शन पर है। नरेंद्रन ने कहा, "हम सक्रिय रूप से किसी खरीदार की तलाश नहीं कर रहे हैं। यदि आप व्यवसाय को मजबूत बनाते हैं, तो इससे व्यवसाय के मूल्य में मदद मिलती है।"

कंपनी के अनुसार, चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में टाटा स्टील यूरोप में स्टील डिलीवरी सालाना आधार पर 17.4 प्रतिशत बढ़कर 2.33 मिलियन टन हो गई। इस अवधि के दौरान भारत के कारोबार ने 13,946 करोड़ रुपये का एबिटडा दर्ज किया। 29 जनवरी को, टाटा स्टील ने घोषणा की थी कि स्वीडिश स्टील निर्माता एसएसएबी ने अपने नीदरलैंड व्यवसाय के लिए अपनी प्रारंभिक रुचि वापस ले ली है।

क्या IPL के सेकंड फेज में खेल पाएंगे आतंक से जूझ रहे अफ़ग़ानिस्तान के क्रिकेटर्स ?

पीलीभीत में पशु तस्करों ने पुलिस टीम पर की फायरिंग

कर्नाटक सरकार 16 अगस्त को 2 प्रतिशत खेल कोटा करेगी जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -