1 लाख रुपये का इनामी नक्सली गिरफ्तार

झारखंड : हाल ही में 51 हजार इनामी खूंखार नक्सली सुधीर भगत को पुलिस पकड़ने में कामयाब हो गई. अब सुधीर भगत के बाद पुलिस ने एक लाख रुपये का इनामी नक्सली को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक आरोपी मूलतः बरेली का रहने वाला है उसका नाम रियाज़ बताया जा रहा है और उसने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से बी.टेक किया है.

सूत्रों के मुताबिक जल्द ही बड़ा बनने और पैसे के लालच में वह इस तरह के वारदात को अंजाम देता था. बताया जा रहा है कि रियाज़ झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों से हेरोइन का कच्चा माल लाता था, फिर उसे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में रिफाइन करके दिल्ली और आसपास के इलाकों में बेचा जाता था. पुलिस ने बताया कि रियाज़ के घर से 4 करोड़ की कीमत की एक किलो रिफाइंड हेरोइन जब्त की है.

खबरों की माने तो पुलिस को रियाज़ के बारे में उस समय पता चला जब पुलिस ने 3 ड्रग्स माफिया शावेज, आशिक और अनवर को गिरफ्तार किया था. इन तीनों से पूछताछ में रियाज़ नाम के शख्स का खुलासा हुआ था इसके बाद पुलिस उसे पकड़ने में जुटी हुई थी. इसके बाद पुलिस रियाज़ को पकड़ने में कामयाब हो गई. पुलिस का कहना है कि उन्हें खबर मिली की रियाज़ अपने घर बरेली में अपने भाई के घर में छिपा है. खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची गई और रियाज़ को हिरासत में ले लिया. पुलिस पूछताछ में लगी हुई है कि उनके साथ इस वारदात में कौन-कौन शामिल है.

ये भी पढ़े

बीजेपी नेता की बेटी के साथ छेड़छाड़

एडल्ट वीडियो बन सकते है आपकी याद्दाश्त के कमज़ोर होने का कारण

बलात्कार के आरोपियों को सड़क पर नंगा घुमाया

 

Related News