दिल्ली में मुर्दे भी महफूज नहीं, कब्रिस्तान से दो माह के बच्चे का शव गायब

नई दिल्ली : कलियुग में कब क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता.देश की  राजधानी में दुराचार की घटनाएं इतनी बढ़ गई है कि जिन्दा आदमी तो ठीक अब तो मुर्दे भी कब्र में सुरक्षित नहीं है.मध्य दिल्ली के आईटीओ इलाके स्थित एक कब्रिस्तान से दो महीने के बच्चे के गायब होने का मामला सामने आया है.पुलिस बच्चे की लाश को किसी जानवर द्वारा खींचकर ले जाने की बात कर रहीं है, जबकि परिजनों को तन्त्र - मन्त्र की आशंका है.

मिली जानकारी के अनुसार बेहद कमजोर स्वास्थ्य वाले बच्चे की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई थी. पिता हफीज खान ने बच्चे को तीन जनवरी को आईटीओ स्थित कब्रिस्तान में दफना दिया था.लेकिन जब चार जनवरी को हफीज जब कब्रिस्तान पहुँचा तो यह देखकर हैरत में पड़ गया कि बच्चे का शव कब्र से नदारद है.उसने इस घटना की जानकारी आईपी एस्टेट पुलिस को दी.

उधर पुलिस सूत्रों के अनुसार कब्रिस्तान में रहने वाले लोगों ने पुलिस से बच्चे को जानवरों द्वारा घसीट ले जाने की बात बताई, जबकि परिजनों का आरोप है कि शव को दफनाने के बाद उसके ऊपर करीब 10-12 किलो का वजन रखा गया था. ऐसे में वजन को हटाकर कब्र खोदने के बाद कोई जानवर बच्चे को नहीं निकाल सकता है. परिजनों ने बच्चे के शव को कब्रिस्तान के कर्मचारियों पर किसी तांत्रिक को सौंपने की आशंका जताई जा रही है.

यहाँ हर तीन साल में कब्र से निकाली जाती 

यहां है दुनिया का सबसे बड़ा कब्रिस्तान

Related News