Delhi Election Result Live: दिल्ली में कैसी बचेगी कांग्रेस की लाज ? इस एकमात्र सीट पर बनाई बढ़त

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना शुरू होने के बाद शुरुआती रुझान आना आरंभ हो गए है। शुरुआती रुझानों में ही आम आदमी पार्टी (आप) शानदार जीत की तरफ बढ़ती दिख रही है। वहीं भाजपा काफी पीछे चल ही है। इन सबके बीच कांग्रेस पार्टी एकमात्र सीट पर आगे निकली है। दिल्ली कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे हारून युसूफ बल्लीमारन विधानसभा सीट से आगे चल रहे हैं।

हारून यूसुफ इस विधानसभा सीट से 5 बार MLA रहे हैं। बीते चुनाव में हारून यूसुफ आम आदमी पार्टी (आप) के इमरान हुसैन से मात खा गए थे।  इस बार हारून युसूफ का मुकाबला इमरान हुसैन के साथ ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की लता सोढ़ी के साथ है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस खाता भी नहीं खोल सकी थी,  उसे एक भी सीट नहीं मिली थी।

अब तक के रुझानों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी ने 54 और भाजपा ने 15 सीटों पर बढ़त बना ली है, वहीं कांग्रेस 1 सीट पर आगे चल रही है। रोहिणी सीट विधानसभा सीट से भाजपा के विजेंद्र गुप्ता आगे चल रहे हैं। वहीं हरिनगर से भाजपा के तजिंदर पल बग्गा भी बढ़त ले चुके हैं। मालवीय नगर से आप प्रत्याशी सोमनाथ भारती आगे चल रहे हैं। वहीं सीलमुपर से आप के अब्दुल रहमान ने बढ़त बना रखी हैं।

चीन के वुहान में कोरोना के बाद बढ़ा सल्फर डाई ऑक्साइड का स्तर, जानें क्या है मुख्य कारण

सोना-चांदी के दामों में फिर लगी आग, जानिए आज की कीमतें

आज ही निपटा लें अपने बैंकिंग से संबंधित कार्य, कल से पांच दिन तक बंद रहेंगे बैंक

 

Related News