दिल्ली हिंसा के बीच मंत्रियों सहित राजघाट पहुंचे सीएम केजरीवाल, लोगों से की शांति की अपील

नई दिल्ली: अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज दिल्ली में हैं, जहां शहर के एक ख़ास हिस्से में सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किए गए हैं। उसी दिल्ली के उत्तर-पूर्वी हिस्से में तनाव का माहौल बना हुआ है जहां एक दिन पहले हिंसा और आगज़नी हुई थी। वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अपने मंत्रियों और पार्टी नेताओं के साथ राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के समाधी स्थल राजघाट पहुंचे। यहाँ से उन्होंने लोगों से शांति की अपील की है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि बीते दो दिनों में दिल्ली में जो हिंसा भड़की है, उससे पूरा देश चिंतित है। इस दौरान उन्होंने कहा कि, ''हम सब यहां गांधी जी को श्रद्धांजलि देने आएं हैं जो अहिंसा के पुजारी थे।'' समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, गोकुलपुरी इलाके में सोमवार को भड़की हिंसा में बुरी तरह जख्मी हुए शाहदरा डीसीपी अमित शर्मा की बीती रात सर्जरी हुई है।

डॉक्टरों के अनुसार, सर्जरी के बाद डीसीपी अमित शर्मा को अब ख़तरे से बाहर हैं। बता दें कि DCP शर्मा उस पुलिस बल में शामिल थे, जो सोमवार को हिंसा प्रभावित इलाके में तैनात थे। वहीं हिंसा में शहीद हुए हेड कांस्टेबल रतन लाल को आज अंतिम बिदाई दी गई, खुद दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने उनके पार्थिव शरीर को कन्धा दिया ।

बैंकों की ब्याज दरों में अब भी है कटौती की गुंजाइश - RBI गवर्नर शक्तिकांत दास

Donald Trump India visit: तीन अरब डॉलर से ज्यादा के रक्षा समझौते पर हुई सहमति

SBI Cards IPO: क्या है आइपीओ का संभावित आकार और कीमत

Related News