मोहम्मदपुर बन गया माधवपुर.., अब 40 अन्य गाँवों के नाम बदलने के लिए भाजपा ने तेज की कवायद

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अंतर्गत आने वाले मोहम्मदपुर गाँव में माधवपुर का बोर्ड लगाने के बाद भाजपा ने दिल्ली के 40 गाँवों के मुस्लिम नामों को बदलने की माँग कर दी है। इसे लेकर दिल्ली भाजपा इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है। उन्होंने दिल्ली सरकार से इस संबंध में जल्द निर्णय लेने की माँग की है।

 

इसके लिए आदेश गुप्ता ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'दिल्ली का हर गाँव स्वाभिमान के साथ जाना जाए न कि किसी गुलामी के प्रतीक से, आज सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर गुलामी के प्रतीक 40 गाँवों के नाम बदलकर स्वतंत्रता सेनानियों और महान विभूतियों के नाम पर रखे जाने की माँग की, आशा है कि वे राजनीति से ऊपर उठकर शीघ्र स्वीकृति देंगे।' उन्होंने कहा है कि मोहम्मदपुर के साथ ही हुमायूंपुर, युसूफ सराय, मस्जिद मोठ, बेर सराय, मसूदपुर, जमरूदपुर, बेगमपुर, सदैला, फतेहपुर बेरी, हौजखास, शेख सराय, नेब सराय, मिर्जापुर, हसनपुर, गालिबपुर, ताजपुर खुर्द, नजफगढ़, अलीपुर सहित 40 गाँवों का नाम स्वतंत्रता सेनानियों, बलिदानियों और विभिन्न क्षेत्र में विशेष उपलब्धि हासिल करने वालों के नाम के नाम पर रखे जाने चाहिए।

बता दें कि आदेश गुप्ता बुधवार (27 अप्रैल, 2022) को मोहम्मदपुर गाँव में जाकर इसका नाम बदलने की माँग करते हुए माधवपुर का बोर्ड लगा दिया था। उनका कहना है कि ग्रामीणों की माँग पर करीब चार महीने पहले दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने इस संबंध में प्रस्ताव पारित करके दिल्ली सरकार को भेजा था। हालांकि, दिल्ली सरकार ने अब तक इसे स्वीकृति नहीं दी है। वहीं, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष का कहना है कि देश आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर अमृत महोत्सव मना रहा है। इतने सालों के बाद भी दिल्ली के कई गाँवों के नाम गुलामी के प्रतीक वाले हैं। संभव है सीएम अरविन्द केजरीवाल का ध्यान इस ओर नहीं गया हो। भाजपा ने इस तरह के 40 गाँवों को चिन्हित किया है। वहीं आदेश गुप्ता ने दिल्ली सरकार को लिखे पत्र में दावा किया है कि इन 40 गाँवों के लोग नाम बदलने के लिए तैयार हैं।

'मैं भी चाहता था मायावती PM बनें, इसलिए 2019 में किया था गठबंधन..', बसपा सुप्रीमो पर अखिलेश का पलटवार

हवाई यात्रा करना क्यों हो रहा महंगा ? केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कारण

'उद्योगपतियों ने खरीद लिया है एमपी और यूपी का पूरा गेंहू, अब बढ़ेंगी कीमतें...', अखिलेश यादव का दावा

Related News