केजरीवाल की बढ़ी मुश्किलें, चुनावी रण में उतरेंगे यह उम्मीदवार

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली विधानसभा चुनाव के को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस और बीजेपी ने बीती रात अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. जंहा इस सूची में कांग्रेस ने छह और बीजेपी ने 10 उम्मीदवारों का एलान किया है. वहीं खास बात यह है कि इस सूची में यह साफ हो गया कि नई दिल्ली विधानसभा सीट पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कांग्रेस के रोमेश सभरवाल और बीजेपी के सुनील यादव टक्कर देते हुए नजर आएंगे. वहीं, हरि नगर से तेजेंद्रपाल बग्गा को मैदान में उतारा गया है.

आपकी जानकरी के लिए हम आपको बता दें कि दूसरी सूची के मुताबिक कांग्रेस ने तिलक नगर से रमिंद्र सिंह बमराह, राजिंदर नगर से रॉकी टूसिड, बदरपुर से प्रमोद कुमार यादव, कोंडली से अमरीश गौतम, घोंडा से भीष्म शर्मा, करावल नगर से अरविंद सिंह को टिकट दिया है. कांग्रेस ने अब तक 61 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. वहीं, बीजेपी ने नांगलोई जाट से सुमनलता शौकीन, राजौरी गार्डन से रमेश खन्ना, हरि नगर से तेजेंद्रपाल बग्गा, दिल्ली कैंट से मनीष सिंह, कस्तूरबा नगर से रविंद्र चौधरी, महरौली से कुसुम खत्री, कालका जी से धर्मवीर सिंह कृष्णा नगर से अनिल गोयल और शाहदरा से संजय गोयल को टिकट दिया है. वहीं इस तरह बीजेपी ने 67 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इससे पहले बीजेपी ने पहली सूची जारी की थी जिसमें 57 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे. 

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि दूसरी तरह बिहार में गठबंधन के बाद बीजेपी ने अन्य बची तीन सीटों में से दो जनता दल यूनाइटेड (जदयू) औक एक लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के लिए छोड़ी हैं. वहीं जिनके बीच दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन की घोषणा हो चुकी है. गठबंधन के मुताबिक जदयू को संगम बिहार और बुराड़ी की सीटें दी गई हैं और लोजपा को सीमापुरी.

अमेरिका ने ईरान पर साधा निशाना, 3 रॉकेट दागे

अखिलेश का साथ छोड़ रहे सपा के धुरंधर, थाम रहे बसपा का दामन

नागरिकता कानून : 'मुसलमान तो अपने पूर्वजों की कब्र दिखा देंगे. हिन्दू क्या दिखाएंगे'

Related News