बंगाल घमासान: रक्षा मंत्री बोलीं- CBI जाँच करे तो 'राजनितिक बदला', न करे तो 'तोते का पिंजरा'

नई दिल्ली: चिटफंड घोटालों के सिलसिले में कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार की सीबीआई जाँच की कोशिश के विरुद्ध रविवार रात धरने पर बैठीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के बीच जबर्दस्त टक्कर की स्थिति उत्पन्न हो गई है। ममता बनर्जी का कहना है कि मोदी सरकार ने ‘संविधान और संघीय ढांचे’ की भावना का गला घोंट दिया है। इस दौरान, कांग्रेस समेत, कई विपक्षी पार्टियां ने भी ममता बनर्जी के समर्थन का ऐलान किया है।

रालोसपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के विरोध में आज बंद रहेगा बिहार, अन्य दलों ने भी किया समर्थन

वहीं इस मामले पर देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि विपक्ष दोहरे मापदंड लेकर चल रहा है, ममता सरकार सीबीआई को घोटाले की जांच नहीं करने दे रही है, अगर घोटाला नहीं किया है तो डर किस बात का है। जब सीबीआई जांच करती है तो विपक्ष कहता है कि ये राजनितिक बदला है और जब नहीं करती है तो विपक्ष कहता है कि सीबीआई पिंजरे का तोता है, विपक्ष पहले अपना रुख स्पष्ट करे कि वो चाहते क्या हैं।

लोकसभा चुनाव के दौरान तेलंगाना में अकेले नजर आ सकती है भाजपा

वहीं, सीबीआई सोमवार को इस मामले पर सर्वोच्च न्यायालय का रूख करेगी। सीबीआई आज मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अदालत में सुबह 10:30 बजे याचिका दायर करेगी। इस दौरान सीबीआई जल्‍द सुनवाई की अपील करेगी। सीबीआई की तरफ से मामले की पैरवी तुषार मेहता करने वाले हैं। वहीं पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी मामले को देखेंगे। सीबीआई ने दावा किया है कि, पोंजी घोटालों में उसकी जांच में पश्चिम बंगाल सरकार और प्रदेश की पुलिस बाधा डाल रही है।

खबरें और भी:-

जंगल के अकेले राजा हैं पीएम मोदी, बाकी सब अपने-अपने इलाकों के नेता - देवेंद्र फडणवीस

खुद को इसलिए भाग्यशाली मानती है केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

कोलकाता संग्राम: राहुल गाँधी ने किया समर्थन का ऐलान, कांग्रेस सांसद बोले ममता डाकुओं के साथ

 

  

Related News