हत्या या आत्महत्या ? सिंघु बॉर्डर पर रहस्यमयी हालत में मिला 'किसान' का शव

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए 3 कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सरहदों पर किसानों का आंदोलन लगातार जारी है. इसी बीच सोनीपत के कुंडली सिंघु बॉर्डर पर बुधवार को प्रदर्शन में शामिल एक किसान का शव फांसी के फंदे पर लटका हुआ पाया गया है. मृतक किसान का नाम गुरप्रीत सिंह बताया जा रहा है. वह पंजाब के फतेहगढ़ साहिब का निवासी था. 

बताया जा रहा है कि गुरप्रीत सिंह फतेहगढ़ साहिब के अमरोह तहसील के अंतर्गत आने वाले रुड़की गांव में रहता था. वह भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) सिद्धपुर से जुड़ा था. हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उसकी हत्या हुई है या उसने आत्महत्या की है. कुंडली थाने की पुलिस दोनों एंगल से छानबीन कर रही है. पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का असली कारण का पता चल सकेगा. 

हालांकि, जहाँ हज़ारों की तादाद में किसान मौजूद हैं और दिन-रात चहल-पहल बनी रहती है, वहां इस तरह की घटना अपने आप में चौंकाने वाली है. सवाल ये भी उठ रहा है कि, अगर गुरप्रीत की हत्या हुई है, तो क्या आंदोलन में मौजूद किसानों को कुछ भनक नहीं लगी. और अगर उन्होंने ख़ुदकुशी की है, तो इसके पीछे क्या कारण हो सकता है.  बता दें कि इससे पहले भी आंदोलन स्थल पर बलात्कार और हत्या के जघन्य मामले सामने आ चुके हैं.

कच्चे तेल के दामों में आया भारी उछाल, जानिए पेट्रोल-डीजल का भाव

इस दिन होगा महिला फुटबॉल टीम का ब्राज़ील, चिली और वेनेज़ुएला से मुकाबला

कोरोना वैक्सीन को लेकर मनसुख मंडाविया बोले- "देश में अब तक 109 करोड़ से अधिक..."

Related News