20 लाख के लिए कर दी बहु की हत्या, कानपुर से दरोगा और उनका बेटा गिरफ्तार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर में अपनी बहु के क़त्ल के आरोप में एक दारोगा और उसके बेटे को अरेस्ट किया गया है. इन दोनों पर दहेज के लिए बहु की हत्या करने का इल्जाम है. दरअसल, कानपुर निवासी दारोगा अरुण सिंह इस वक़्त औरैया में पदस्थ हैं. 22 दिसंबर 2020 को उनके बेटे आदर्श सिंह का विवाह दीक्षा सिंह के साथ हुआ था.

दीक्षा का परिवार कासगंज का व्यापारी घराना है. दीक्षा के परिवार वालों ने 40 लाख खर्च कर शादी की थी, मगर इसके बावजूद दारोगा का परिवार 20 लाख रुपये की और डिमांड कर रहा था. इसके लिए वे बेटी के साथ मारपीट भी करते थे. मंगलवार को दीक्षा की घर में संदिग्ध अवस्था में मृत पाई गई. उसके शरीर पर कई जगह नीले निशान पाए गए. दीक्षा की मौत के बाद कानपुर पहुंचे उसके परिवार वालों ने दारोगा और उसके घरवालों पर दीक्षा की हत्या करने का आरोप लगा कर बवाल शुरू कर दिया. आखिर पुलिस ने दरोगा अरुण सिंह, उनके बेटे आदर्श सिंह सहित पांच लोगों पर बहु की दहेज़ के लिए हत्या की FIR दर्ज की. इसके बाद परिजन शांत हुए. इसके बाद दीक्षा के शव का पोस्टमार्टम कराया गया.

इसके बाद पुलिस ने दारोगा अरुण सिंह और उसके बेटे आदर्श सिंह को अरेस्ट कर लिया. ACP अशोक कुमार शुक्ला ने फोन पर जानकारी दी है कि परिजनों की FIR लिखने के बाद दारोगा और बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी.

छात्रा पर रिश्ता बनाने के लिए दबाव डाल रहा था शिक्षक, इंकार करने पर दी फेल करने की धमकी, और फिर...

मटन की दुकानों पर अचानक हुई छापेमारी, मिली ऐसी चीजें कि पुलिस भी हुई हैरान

VVIP लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस ने हटवाई दुकान तो परेशान युवक ने खत्म कर ली जीवनलीला

 

Related News