कोरोना वैक्सीन चांदी की गोली नहीं है जो महामारी ख़त्म कर देगी: विश्व स्वास्थ्य संगठन

कोरोना दुनिया भर में कहर बरपा रहा है। दुनिया घातक वायरस से निपटने के लिए वैक्सीन की उम्मीद कर रही है। पश्चिमी प्रशांत के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के क्षेत्रीय कार्यालय ने गुरुवार को कोरोनावायरस वैक्सीन के रोल-आउट के दौरान अधिक सतर्कता के लिए कहा, यह कहना कि वैक्सीन एक "चांदी की गोली" नहीं है जो कोरोना खत्म कर देगी।

पश्चिमी प्रशांत के लिए डब्ल्यूएचओ के क्षेत्रीय निदेशक ताकेशी कसाई ने एक आभासी मीडिया ब्रीफिंग में कहा, "आप जो भी हैं, जहां भी रहते हैं, जब तक वायरस कहीं घूम रहा होता है, हम सभी जोखिम में रहते हैं, और हमें सबसे खराब स्थिति के लिए तैयार रहना चाहिए परिदृश्य। कसाई ने आगे कहा कि कोरोना टीके "एक चांदी की गोली नहीं है जो निकट भविष्य में महामारी को समाप्त करेगा।" कसाई ने लोगों से उन लोगों के बारे में सोचने का भी आग्रह किया जो गंभीर कोरोना के उच्च जोखिम में हो सकते हैं। यदि आप वायरस के संपर्क में आते हैं, तो आप अनजाने में इसे अपने माता-पिता या दादा-दादी, अपने पड़ोसी या मित्र को अंतर्निहित स्थिति में दे सकते हैं।

दुनिया में अब तक कुल 74,630,063 कोरोनोवायरस मामले सामने आए हैं। जबकि, 1,657,346 लोगों की मौत हुई है, 52,453,355 लोग वायरस से उबर चुके हैं।

कोरोना की चपेट में आए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों

तेल क्षेत्र में गिरावट आने के कारण सऊदी अर्थव्यवस्था पर पड़ा भारी असर

पाक प्रधानमंत्री ने फिर से दोहराई अफगान शांति प्रक्रिया को समर्थन देने की बात

Related News