Facebook देगा अपने सभी कर्मचारियों को 74,000 रुपये का बोनस

एपल, गूगल, ट्विटर और फेसबुक जैसी तमाम कंपनियों ने कोरोना वायरस के कारण अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी है| परन्तु  फेसबुक ने बड़ा एलान करते हुए कहा है कि घर से काम कर रहे सभी कर्मचारियों को 1,000 डॉलर यानी लगभग 74,000 रुपये का बोनस दिया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फेसबुक में करीब 45,000 फुल टाइम कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं, जबकि कई कर्मचारी निविदा के तौर पर भी काम कर रहे हैं।

स्टॉफ को भेजे इंटरनल नोट में की घोषणा द इनफॉर्मेंसन की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने सभी कर्मचारियों को एक ई-मेल भेजा है जिसमें बोनस और कोरोना वायरस से प्रभावित छोटे बिजनेस की मदद के लिए 30 देशों के लगभग 30 हजार छोटे कारोबारियों को 741 करोड़ रुपये देने का एलान किया है। वहीं फेसबुक के इस एलान पर पत्रकार एलेक्स हेल्थ ने ट्वीट करके कहा कि फेसबुक के 16 साल के इतिहास में ऐसा नहीं हुआ है जब कंपनी ने बोनस दिया हो।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फेसबुक ने हाल ही में एक कर्मचारी में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद अपने सिंगापुर और लंदन के कार्यालयों को बंद कर दिया है। वहीं फेसबुक ने कहा कि वह दोनों कार्यालयों के कुछ हिस्सों को गहन सफाई के लिए बंद कर रहा है।प्रवक्ता ने कहा कि जिस कर्मचारी में कोरोनावायरस संक्रमण पाया गया है वह 23 से 26 फरवरी के बीच लंदन कार्यालय गया था। वहीं इसीलिए सतर्कता बरतते हुए लंदन कार्यालय को भी सोमवार तक गहन सफाई के लिए बंद किया गया है। यहां के कर्मचारी भी तब तक घर से ही काम करेंगे। 

दूरसंचार संगठन ने की अपील, इंटरनेट का इस्तेमाल करें जिम्मेदारी से

गूगल और फेसबुक को हुआ 4,400 करोड़ डॉलर का नुकसान

सोशल डिस्टेंसिंग में ऑनलाइन डेटिंग है सहारा

Related News