गूगल और फेसबुक को हुआ 4,400 करोड़ डॉलर का नुकसान
गूगल और फेसबुक को हुआ 4,400 करोड़ डॉलर का नुकसान
Share:

चीन के एक शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस आज दुनिया के लगभग 200 देशों में पहुंच चुका है। इस वायरस के कारण पूरी दुनिया को जान के साथ आर्थिक नुकसान हो रहा है। इसके साथ ही कोरोना वायरस का असर टेक्नोलॉजी जगत की दो बड़ी कंपनियों फेसबुक और गूगल पर भी बहुत बड़ा पड़ने वाला है।वहीं  एक रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि फेसबुक और गूगल को कोरोना वायरस के कारण साल 2020 में 44 बिलियन डॉलर यानी 4,400 करोड़ डॉलर का नुकसान हो सकता है।

इसके साथ ही दूसरे शब्दों में कहें तो साल 2020 में कोरोना वायरस के कारण इन दोनों कंपनियों को विज्ञापन में होने वाली कमी के कारण 4,400 करोड़ डॉलर का नुकसान हो सकता है। ग्लोबल इंवेस्टमेंट बैंक और वित्तीय सेवा कंपनी कॉवेन एंड कंपनी की रिपोर्ट के अनुसार  साल 2020 में गूगल का कुल शुद्ध राजस्व 127.5 बिलियन डॉलर रहने की उम्मीद थी परन्तु  कोरोना वायरस के कारण इसमें 28.6 बिलियन डॉलर की कमी आने की संभावना है। वहीं कॉवेन की रिपोर्ट के अनुसार इस साल ट्विटर की कमाई में 18 फीसदी की कमी देखने को मिल सकती है।

वहीं फेसबुक को लेकर कंपनी ने कहा है कि फेसबुक को इस साल विज्ञापन से 67.8 बिलियन डॉलर के मुनाफे का अनुमान था परन्तु कोरोना के कारण इसमें 15.7 बिलियन डॉलर की कमी देखने को मिल सकती है। फिलहाल यह भी दावा है कि साल 2021 में फेसबुक के विज्ञापन बिजनेस में 23 फीसदी का इजाफा देखने को मिल सकता है जो कि करीब 83 बिलियन डॉलर के करीब होगा।

'जियो Free में देने वाला है 498 रुपये का रिचार्ज, जानिये क्या है ऑफर्स

लॉकडाउन के दौरान यह एप आएंगे आपके काम

महाराष्ट्र सरकार को Vivo इंडिया ने दान किये एक लाख मास्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -