कोरोना की चपेट में आए इजराइल के स्वास्थ्य मंत्री और उनकी पत्नी

तेल अवीव: हर दिन कोरोना का बढ़ता खौफ लोगों के दिलों में परेशानी का माहौल बनता जा रहा है. हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से हजारों मौतें हो रही है तो दूसरी तरफ इस वायरस का संक्रमण भी बेहद फ़ैल चुका है. बच्चे हो या बूढ़े इस वायरस की चपेट ने आते ही संक्रमित हो जाते है और तो और नवजात बच्चे जन्म से पहले और जन्म के बाद दम तोड़ रहे है. ऐसे में अभी यह भी नहीं कहा जा सकता है कि इस वायरस से आने वाले दिनों कोई खास निजात मिलने वाला है यह नहीं. 

वहीं हाल ही में यह भी पता चला है कि इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के सहयोगी 71 वर्षीय याकोव लित्जमैन नियमित रूप से प्रीमियर के साथ-साथ महामारी के प्रसार की चपेट में आ गए हैं. टाइम्स ऑफ इजराइल के अनुसार श्री लित्ज़मैन और उसकी पत्नी का स्वास्थ्य फिलहाल, ठीक है. बयान के अनुसार श्री लित्जमैन और उनकी पत्नी आइसोलेशन में है और दोनों को स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के तहत निगरानी में रखा गया है. इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री और उनकी पत्नी से संपर्क में आए सभी लोगों को भी जानकारी दे दी गई है और क्वारंटाइन में भेज दिया गया है.

साथ ही प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को भी श्री लित्ज़मैन के कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी दे दी गई है. बयान में हालांकि यह नहीं बताया गया है कि क्या श्री नेतन्याहू भी स्वास्थ्य मंत्री के साथ संपर्क में आये थे या नहीं. प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने बुधवार रात को ही अपने क्वॉरेंटाइन की अवधि पूरी की है. जानकारी के लिए बता दें कि उनका एक सहयोगी वायरस से पॉजिटिव पाया गया था जिसके बाद उन्हें क्वॉरेंटाइन किया गया था. 

कोरोना : शिकायतों के लिए सरकार ने लॉन्च किया नया प्लेटफार्म

इटली के बाद कोरोना की मार से परेशान हुआ अमेरिका, रूस से मंगाएगा वेंटिलेटर

CORONAVIRUS: रूस में बढ़ सकती है इमर्जेंसी, पुतिन से विधेयक को मिली मंजूरी

Related News