स्वास्थ्य कर्मी के साथ हुआ दुर्व्यवहार, चेकअप करने मोहल्ले में घुसे तो हुआ कुछ ऐसा

इंदौर : कोरोना का प्रकोप लगातार मध्य प्रदेश में छाया हुआ है. वहीं देश के हॉट स्पॉट में शामिल हो गए इंदौर शहर में लोग अपनी गलती से सबक सीखने को तैयार ही नहीं हैं. दो दिन पहले रानीपुरा क्षेत्र में मेडिकल टीम के ऊपर थूकने के बाद बुधवार को तो रहवासियों ने पथराव ही करना शुरू कर दिया. टीम दोपहर में टाटपट्टी बाखल में कुछ महिलाओं को चेकअप के लिए ले जाने पहुंची थी. इसी बात का रहवासियों ने विरोध किया और पुलिस के बैरिकेड को तोड़कर टीम पर पथराव कर दिया. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत करवाया.

इस बारें में पुलिस ने बताया कि टीम एक बुजुर्ग महिला को मेडिकल चेकअप के लिए लेकर जाने वाली थी. इसी को लेकर यहां पर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए और विवाद करने लगे. समझाने के बाद भी ये नहीं माने और पुलिस द्वारा की गई बैरिकेडिंग को तोड़ दिया. इन लोगों पथराव भी किया. सूचना के बाद बढ़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची. इनका कहना था कि क्षेत्र से किसी को लेकर जाना हो तो पहले हमें जानकारी दी जाए. पुलिस ने लोगों को समझाइश दी कि आप ऐसा ना करें. जो भी किया जा रहा है आपकी सुरक्षा के लिए किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि कई ऐसे इलाके हैं, जहां पर बाहर से आए कई लोग रुके हुए हैं और उनके कोरोना संक्रमित होने की आशंका है. इसी वजह से टीम ऐसे क्षेत्रों को चिह्नित कर उनका चेकअप कर रही है.

जानकारी के लिए बता दें की इंदौर में लगातार कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ती ही जा रही है. पिछले एक सप्ताह में यहां इनकी संख्या 63 पहुंच गई है. संक्रमित मरीजों में इंदौर में तीन, उज्जैन में दो और खरगोन में एक मरीज की मौत हो चुकी है. मंगलवार देर रात एमजीएम मेडिकल कॉलेज ने कोरोना पॉजिटिव की जो रिपोर्ट जारी की, उसमें 3, 5 और 8 साल के तीन बच्चे भी हैं. 63, तंजीम नगर खजराना के इस घर के 9 सदस्य संक्रमित मिले हैं, जिनमें 3 साल से 45 साल तक की उम्र के लोग हैं. इस परिवार की एक बुजुर्ग महिला पहले से ही संक्रमण के कारण अस्पताल में है. इस परिवार को भी आइसोलेट किया जा चुका है. इसके अलावा एक टीआई की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है.

सुनसान पड़े शहरों में इस तरह खुद को टेंशन से दूर रख रहे हैं पुलिसकर्मी

कोरोना के प्रकोप के बीच महिला क्रिकेटरों के लिए आई खुशखबरी 

इस शहर में रोजाना गरीबों और कोरोना वारियर्स को वितरित किया जा रहा है भोजन

Related News