इंडियन आर्मी को मिले दो कोरोना संक्रमित नागरिक

महामारी कोरोना की वजह से भारत लाए गए नागरिकों में वायरस के दो मामले ही सामने आए हैं, जिन्हें सिविल अस्पतालों में रखा गया है. इनके साथ दो अन्य लोगों को भी रखा गया है जिनमें समान लक्षण देखे गए हैं. इंडियन आर्मी के प्रवक्ता अमन आनंद ने बताया कि बाकियों को पूरे प्रोटोकॉल के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. अन्यों को भी जल्द रिहा करने की उम्मीद है, सशस्त्र बलों द्वारा उनकी पूरी देखरेख की जा रही है.

कोरोना से मात्र दो हफ्ते ही लड़ पाएगा न्यूयॉर्क ? मेयर ने बताई खौफनाक स्थिति

अपने बयान उन्होंने कहा कि सश्सत्र बलों ने विदेशों में मौजूद मेडिकल स्टाफ और एयर क्रू 1186 को दूसरे देशों से निकाला है. वर्तमान में मिलिट्री सुपरविजन के अंतर्गत 796 लोगों को क्वारंटाइन पर रखा गया है.

भारत-नेपाल सीमा पर नहीं घुस पाएगा कोई विदेशी, जाने क्यों

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. सोमवार को देश में 99 नए मामले सामने आए, जो अभी तक देश में एक दिन में सबसे ज्यादा हैं. इसके अलावा सोमवार को दो और लोगों की मौत के साथ देश में इसकी वजह से होने वाली कुल मौतों का आंकड़ा नौ हो गया. इसके साथ ही देश में कुल कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 492 हो गई है. इनमें से 246 मामले केवल पिछले तीन दिनों में सामने आए हैं. हालात से निपटने के लिए 30 राज्यों में लॉकडाउन किया गया है, लेकिन कई जगहों पर लोग भारी संख्या में बाजार से सामान खरीदते नजर आए.

सीएम शिवराज ने विधानसभा में साबित किया बहुमत, कोई कांग्रेस विधायक नहीं हुआ मौजूद

जल्द बाजार में आ जाएगा कोरोनावायरस का टीका, US में युद्धस्तर पर चल रहा काम

कोरोना के खिलाफ जंग, गौतम गंभीर ने किया 50 लाख देने का ऐलान

 

Related News