CORONAVIRUS: दक्षिण कोरिया में बढ़ा संक्रमितों का आकंड़ा

सिओल: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 30000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. वहीं दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के 78 नए मामले सामने आए हैं. कोरिया के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (केसीडीसी) ने बताया कि दक्षिण कोरिया में सोमवार को 78 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं. इससे दक्षिण कोरिया में कुल मामलों का आंकड़ा 9000 को पार करते हुए 9,661 तक पहुंच गया है. केसीडीसी के अनुसार फिलहाल वहां मरने वालों का आंकड़ा 158 तक पहुंच गया है, जो एक दिन पहले तक 152 पर था. जबकि 195 लोग वायरस के संक्रमण के बाद ठीक हो चुके हैं.

लॉकडाउन से मिली थी मदद: मिली जानकारी के अनुसार  दक्षिण कोरिया लॉकडाउन को लागू करने वाले पहले देशों में से एक था, जिसने अंत में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने में उसकी मदद की. आज जिस कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में 30,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आए कई देशों की तुलना में अपेक्षाकृत कम मामले हैं.

वहीं इस बात का पता चला है कि वहां अब तक कुल 9,538 संक्रमित मामले और 152 मौत के मामले सामने आए हैं.दक्षिण कोरिया में इसका प्रकोप धीरे-धीरे धीमा होता जा रहा है क्योंकि यह प्रत्येक दिन सैकड़ों नए संक्रमण दर्ज करता है. एक वक्त दक्षिण कोरिया पूरी दुनिया में कोरोना के संक्रमण में चीन के बाद दूसरे नंबर पर था.

शर्मनाक: पाक में सिर्फ मुस्लिमों को दिया जा रहा राशन, हिन्दुओं से कहा- तुम्हारे लिए नहीं

कोरोना का नया केंद्र बना स्पेन, महज 24 घंटों में 821 लोगों ने गँवाई जान

नेपाल में बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या, एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

Related News