Airtel ने शुरू की ख़ास सेवा, जानिये पूरा मामला

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को ध्यान में रखकर दिग्गज टेलीकॉम कंपनी एयरटेल (Airtel) ने अपने उपभोक्ताओं के लिए खास सेवा की शुरुआत की है। इसके साथ ही इस सेवा के तहत अब यूजर्स नजदीकी एटीएम, ग्रोसरी और फार्मेसी स्टोर से अपना नंबर रिचार्ज करा सकेंगे। वहीं इससे पहले रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स के लिए इस तरह की रिचार्ज सेवा शुरू की थी। तो आइए जानते हैं एयरटेल की नई सर्विस के बारे में विस्तार से| 

एयरटेल ने नई सर्विस के लिए इनके साथ ही साझेदारी एयरटेल के सीईओ Gopal Vittal ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान हमारे यूजर्स अपना मोबाइल नंबर एटीएम, ग्रोसरी और फार्मेसी स्टोर से रिचार्ज करा सकेंगे। हमने इस सेवा के लिए एचडीएफसी, आईसीआईआई, बिग बाजार और अपोलो के साथ साझेदारी की है। उन्होंने आगे कहा है कि हमें इस बात की जानकारी है कि हमारे अधिकतर यूजर्स ऑनलाइन रिचार्ज नहीं करा पाते हैं, तो इसलिए हमने इस सेवा की शुरुआत की है।

रिलांयस जियो के नंबर हो सकेंगे एटीएम से रिचार्ज  रिलायंस जियो (Relaince Jio) ने कुछ दिनों पहले अपने यूजर्स के लिए एटीएम के जरिए रिचार्ज कराने की सेवा शुरू की थी। इस सर्विस के तहत अब जियो यूजर्स अपना नंबर एसबीआई, एक्सिस, आईसीआईसीआई, एचडीएफसी, सिटी, डीसीबी, एयूएफ और स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक्स के एटीएम से रिचार्ज करा सकेंगे।

एटीएम से ऐसे करें रिचार्ज जियो का नंबर रिचार्ज कराने के लिए आपको अपने नजदीकी एटीएम बूथ पर जाना होगा। यहां अपना बैंक का कार्ड एटीएम मशीन में डालें। अब आपको रिचार्ज का ऑप्शन दिखाई देगा, जिसपर क्लिक करना होगा। इतना करने के बाद अपना जियो नंबर एंटर करें और एटीएम पिन डालें। अब रिचार्ज अमाउंट डालकर कंफर्म बटन पर क्लिक करें। इसके बाद आपका रिचार्ज हो जाएगा और आपके बैंक अकाउंट से रिचार्ज की राशि कट जाएगी।

Telefunken 32inch हुई लांच, जानिये क्या है खास

Samsung Galaxy A21 चार कैमरे के साथ हो सकता है लॉन्च

स्मार्टफोन को साफ करते समय रखें इन बातो का ध्यान

Related News