घर से काम करने पर अमिताभ बच्चन ने किया ये ट्वीट

कोरोना वायरस के वजह से दुनिया भर में जनजीवन प्रभावित हो रहा है. एक तरफ जहां शेयर मार्केट धड़ाम हो गया है वहीं दूसरी तरफ सभी स्पोर्ट्स इवेंट कैंसिल कर दिए गए हैं. मनोरंजन जगत में जहां शूटिंग बंद है वहीं मॉल्स और हेल्थ क्लब्स में ताला पड़ गया है. कोरोना को रोकने के लिए हर देश मुनासिब कोशिशें करने में लगा हुआ है. इस बीच सेलेब्स भी घर पर रहकर अपना वक्त गुजारने के लिए मजबूर हैं.

हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन ने इसी बीच चीजों को सकारात्मक ढंग से देखने का एक नजरिया देने की कोशिश की है. बिग बी ने एक पोस्ट ट्विटर पर शेयर की है जिसमें उन्होंने बताया है कि किस तरह सन 1665 में ब्यूबॉनिक प्लेग की महामारी के चलते कैंब्रिज यूनिवर्सिटी को बंद करना पड़ा था. घर पर रहकर खाली वक्त बिताने के दौरान ही न्यूटन ने कैलकुलस और ग्रेविटी की थ्योरी खोजी थी. अमिताभ ने अपने ट्वीट में लिखा, "लोगों के घर से काम करने की वजह से आजकल बेहतर काम हो रहा है. हमारे सहकर्मियों पर भरोसा बढ़ाने के लिए उन्हें मौके दीजिए." अमिताभ के इस ट्वीट को खूब लाइक और शेयर किया जा रहा है. एक यूजर ने कमेंट के रिप्लाई में लिखा- कोरोना वायरस 9 से 12 घंटे तक किसी सतह पर जीवित रहता है. कर्फ्यू सुबह 7 से 9 बजे तक है और फिर रात में लोग सो जाएंगे." 

एक यूजर ने लिखा- मतलब मोटे तौर पर 24 घंटे इतने समय लोग घरों में रहेंगे तो वायरस कांटेक्ट खत्म हो जाएगा और सोशल ट्रांसमिशन का खतरा बहुत कम हो जाएगा. एक अन्य यूजर ने लिखा कि हर कोई आइजैक न्यूटन थोड़े होता है. वहीं एक अन्य ने लिखा- ठीक बात है सर. सब कुछ अपने आत्मबल और क्षमता पर निर्भर करता है.

पति संग वीडियो शेयर कर अनुष्का ने लोगों से की यह ख़ास अपील

बेटे के बूढ़ा कहने पर भड़के सैफ, जमकर निकाला गुस्सा

बॉलीवुड इंडस्ट्री में राजकुमार राव के पूरे हुए 10 साल, शेयर किया ये खास पोस्ट

Related News