आ चुकी है कोरोना की तीसरी लहर ? डरा रहे देशभर में नए मामलों के आंकड़े

नई दिल्ली: देश में कोरोना के केस बेहद खतरनाक रफ़्तार से बढ़ रहे हैं, जगह-जगह कोरोना विस्फोट देखने को मिल रहा है। इसी बीच डराने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू सहित ढेरों कड़ी पाबंदियों के बाद भी पिछले एक हफ्ते में कोरोना संक्रमण के मामलों में तीन गुना इजाफा हुआ है। पिछले 24 घंटों में ही 33 हजार से अधिक कोरोना संक्रमण के नए केस दर्ज किए गए हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि इस बात की प्रबल आशंका है कि तीसरी लहर आ चुकी है।

दरअसल, पिछले एक हफ्ते में देश में कोरोना संक्रमण के केस तेजी से बढ़े हैं। हर दिन लगातार मामलों में वृद्धि हो रही है। शनिवार और रविवार को देश के बड़े शहरों में कोरोना की खौफनाक रफ्तार देखी गई है। साथ ही कोरोना के नए वैरिएंट Omicron के मामलों ने भी रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है। पूरे देश की बात करें तो यहां पर Omicron के मामलों की तादाद 1525 के पार हो चुकी है। इसमें भी सबसे अधिक केस महाराष्ट्र में हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार, 27 दिसंबर से 2 जनवरी के दौरान करीब 1.3 लाख नए मामले दर्ज हुए हैं। यह पिछले 12 हफ्ते के दौरान सबसे अधिक है। यही नहीं यह देश में महामारी शुरु होने के बाद से संक्रमणों में अब तक का सबसे तेज साप्ताहिक उछाल था। पिछली सबसे अधिक वृद्धि 5 से 11 अप्रैल 2021 में दूसरी लहर के दौरान 71 फीसद दर्ज की गई थी। पिछले हफ्ते देश में कोरोना के 46,073 केस सामने आए थे। यह मई 2020 के मध्य के बाद से सबसे कम मामले थे।

महिलाओं के खिलाफ अपराध: 2021 में करीब 31,000 शिकायतें मिलीं

मेक्सिको ने 2021 के लिए अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन में 28.1 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

अब्दुल खालिक अंतरराष्ट्रीय साजिश का हिस्सा: असम भाजपा

Related News