राजस्थान में जारी है कोरोना से बढ़ते संक्रमण का सिलसिला, अब तक इतने लोग हुए संक्रमित

देश में कई दिनों से लगातार बढ़ता जा कोरोना का कहर, आज हर किसी के लिए बड़ी परेशानी का कारण बन चुका है, है दिन इस वायरस की चपेट में आने से कोई न कोई मरीज अपनी जान से हाथ धो रहे है. वहीं वायरस ने बीते वर्ष के मुकाबले इस वर्ष जनता और उनके कार्यकाल को सबसे अधिक प्रवहाबित किया है. 

इतना ही नहीं कोरोना वायरस से भारत में संक्रमण का आंकड़ा 3 लाख 80 हजार से भी अधिक हो चुका है, जंहा इस और इस वायरस के खिलाफ वैक्सीन की डोज दी जा रही है, वहीं इससे मरने वालों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ता जा रहा है. वहीं इस बात का पता चला है कि राजस्थान में बीते 24 घंटे के अंदर रिकॉर्ड 17,269 पॉजिटिव केस मिल हैं, जो एक दिन में मिले संक्रमित केसों में सर्वाधिक है। वहीं कोविड से एक दिन में 158 मरीजों की मौत भी हुई। बीते दिन 10,964 मरीज ठीक होकर घर को गए।

राज्य में बीते दिन सबसे अधिक कोरोना मरीज मिले हैं। यहां 3602 मरीज मिले हैं और 32 लोगों की जान चुकी है। इसी के साथ सूबे के सीएम अशोक गहलोत भी संक्रमित हो गए है। कोविड के बढ़ते केसों को देखते हुए सरकार राज्य में लगाए सशर्त लॉकडाउन को 3 मई से बढ़ाकर 15 मई तक कर सकती है। राजस्थान में संक्रमण बढ़ने के साथ रिकवरी रेट का ग्राफ भी धीरे-धीरे नीचे आ रहा है। बीते दिन राज्य की रिकवरी रेट गिरकर 70.11% पर पहुंच चुका है। उत्तराखण्ड के उपरांत राजस्थान ऐसा दूसरा ऐसा राज्य है, जहां सबसे कम रिकवरी रेट है। उत्तराखण्ड में रिकवरी रेट 68.80% है, जो देश में सबसे कम है।

'रेमेडेसिविर कोई जादुई दवा नहीं..', तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव का बयान

जोधपुर में हुआ कोरोना का विस्फोट, निरंतर बढ़ रहे नए केस

लखनऊ में निर्वस्त्र मिला युवती का शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

Related News