क्या आज के युग के 'शिवाजी' हैं पीएम मोदी ? महाराष्ट्र में एक किताब पर मचा बवाल

मुंबई: महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता द्वारा लिखी गई एक पोस्टल को लेकर विवाद शुरू हो गया है। किताब में पीएम नरेंद्र मोदी की तुलना महाराष्ट्र के महापुरुष छत्रपति शिवाजी महाराज से की गई है, जिसे लेकर बखेड़ा खड़ा हो गया है। 'आज के शिवाजी-नरेंद्र मोदी' पर विवाद इतना बढ़ा कि सत्ताधारी शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने इस पुस्तक पर नाराजगी जाहिर करते हुए भाजपा से जवाब मांगा है।

महाराष्ट्र की सत्ताधारी पार्टियों ने विपक्षी दल भाजपा पर शिवाजी का तिरस्कार करने का इल्जाम लगाते हुए उनसे जवाब मांगा है। इस किताब को लेकर शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने भाजपा पर हमला बोला और MLA शिवेंद्रराजे भोसले और भाजपा सांसद संभाजी राजे भोसले से सवाल किया कि क्या उन्हें ये किताब स्वीकार है। इस किताब को लेकर भाजपा MLA और प्रवक्ता अतुल भातखलकर ने कहा कि स्वयं पीएम मोदी को ये पुस्तक पसंद नहीं आएगी।

उन्होंने कहा कि किसी से भी शिवाजी महाराज की तुलना नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा पीएम मोदी, शिवाजी महाराज को अपना गुरु मानते हैं। उन्हें स्वयं ये पसंद नहीं आएगा कि उनकी तुलना छत्रपति शिवाजी से की जाए। सत्ता पक्ष के साथ ही भाजपा के नेता भी इस किताब का विरोध कर रहे हैं। भाजपा इस किताब को लेकर बैकफुट पर आ गई है। कांग्रेस ने इसे शिवाजी महाराज का अपमान करार दिया है।

उत्तर कोरिया की अमेरिका को दो टूक, कहा- तब तक परमाणु वार्ता शुरू नहीं होगी, जब तक....

दिल्ली चुनाव से पहले मनोज तिवारी ने केजरीवाल को भेजा मानहानि का नोटिस, माँगा 500 करोड़ का हर्जाना

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह की बड़ी बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर हुआ मंथन

 

Related News