कांग्रेस को लग सकता है एक और झटका ! कमलनाथ के बाद मनीष तिवारी भी भाजपा के संपर्क में

चंडीगढ़: कांग्रेस आंतरिक उथल-पुथल से जूझ रही है क्योंकि खबरें आ रही हैं कि प्रमुख सदस्य भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो सकते हैं। कमल नाथ के भाजपा में जाने की अटकलों के बीच पंजाब में कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी को लेकर अहम घटनाक्रम सामने आया है।

सूत्र बताते हैं कि पंजाब में आनंदपुर साहिब का प्रतिनिधित्व करने वाले कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी भाजपा के साथ बातचीत कर रहे हैं और पार्टी में शामिल होने पर विचार कर रहे हैं। बताया गया है कि तिवारी का आगामी चुनाव आनंदपुर साहिब के बजाय भाजपा के बैनर तले लुधियाना लोकसभा क्षेत्र से लड़ने का है। भाजपा के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के पास लुधियाना सीट के लिए एक मजबूत उम्मीदवार है, जिससे तिवारी के भाजपा में शामिल होने की संभावना को लेकर दुविधा है।

भारतीय राजनीति के एक प्रमुख चेहरे मनीष तिवारी न केवल एक सांसद हैं बल्कि एक अनुभवी वकील भी हैं। उन्होंने पहले 2012 से 2014 तक यूपीए सरकार के दौरान सूचना और प्रसारण मंत्री के रूप में कार्य किया था। आनंदपुर साहिब में अपने कार्यकाल से पहले, तिवारी ने 2009 से 2014 तक 17 वीं लोकसभा में लुधियाना का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने इस दौरान कांग्रेस प्रवक्ता का पद भी संभाला था। यूपीए शासन. तिवारी की राजनीतिक यात्रा दशकों तक फैली हुई है, जिसकी शुरुआत छात्र और युवा संगठनों में उनकी नेतृत्वकारी भूमिकाओं से हुई है। उन्होंने 1988 से 1993 तक भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ के अध्यक्ष और बाद में 1998 से 2000 तक भारतीय युवा कांग्रेस (आई) के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया।

2004 में चुनावी हार सहित असफलताओं का सामना करने के बावजूद, तिवारी ने 2009 के लोकसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार को हराकर जीत हासिल की। हालाँकि, मार्च 2014 में, उन्होंने स्वास्थ्य कारणों से लोकसभा चुनाव लड़ने का विकल्प चुना। जैसे-जैसे राजनीतिक परिदृश्य विकसित हो रहा है, तिवारी का भाजपा में संभावित कदम कांग्रेस पार्टी के भीतर चल रहे उतार-चढ़ाव और भारतीय राजनीति की बदलती गतिशीलता को रेखांकित करता है।

'राष्ट्रपति शासन प्रणाली की ओर बढ़ रहा देश..', केंद्र पर ममता बनर्जी का हमला

इसमें समस्या क्यों होनी चाहिए ? प्रतिबंधों के बावजूद रूस से तेल खरीद रहा भारत, अब जयशंकर ने पश्चिमी देशों को दिया जवाब

'रेलवे स्टेशनों पर तमिल और इंग्लिश बोलने वाले कर्मचारी रखे जाएं..', केंद्र सरकार से DMK सांसद कनिमोझी की मांग

Related News