सिखों के जख्मों पर कांग्रेस नेता ने रगड़ा नमक.. भड़की SGPC, अमृतसर में दर्ज हुआ केस

चंडीगढ़: अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर से कांग्रेस नेता करमजीत सिंह गिल की एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें वह सिख दंगों के आरोपी जगदीश टाइटलर की तस्वीर वाली टी-शर्ट पहने नज़र आ रहे हैं। इस मसले पर अब बवाल शुरू हो गया है और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत भी दर्ज करा दी है। इससे करमजीत सिंह गिल मुश्किलों में घिर सकते हैं। इस मामले को SGPC ने भड़काने वाली कार्रवाई माना है और कड़ी निंदा की है। SGPC के चीफ हरजिंदर सिंह धामी ने कहा है कि जगदीश टाइटलर सिख दंगों के मुख्य आरोपी थे और उन्हें कभी माफ नहीं किया जा सकता।  अमृतसर पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। 

बता दें कि पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ में गुरुद्वारों का प्रबंधन SGPC द्वारा ही किया जाता है। करमजीत सिंह गिल की जगदीश टाइटलर की तस्वीर वाली टीशर्ट की तस्वीर इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही है। धामी ने कहा है कि जगदीश टाइटलर जैसे व्यक्ति की तस्वीर वाली टीशर्ट पहनकर गुरुद्वारे में आना सिखों को भड़काने की कोशिश है। उन्होंने आगे कहा कि यह पूरी तरह से एक सुनियोजित साजिश है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस का एक नेता गुरुद्वारे में इस प्रकार की हरकत करता है तो यह सोची-समझी साजिश लगती है।

इतना ही नहीं उन्होंने कांग्रेस को भी सिख विरोधी करार दिया। धामी ने कहा कि कांग्रेस शुरू से ही सिख विरोधी रही है। आज कांग्रेस के नेता एक बार फिर से सिखों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। हरमंदिर साहिब में जगदीश टाइटलर की तस्वीर वाली टीशर्ट पहनकर आना सिखों की भावनाओं को भड़काने की कार्रवाई है। उन्होंने कहा कि स्वर्ण मंदिर में पूरे विश्व के सिखों और अन्य लोगों की आस्था है। उन्होंने कहा कि ऐसे पवित्र स्थल पर सिखों की भावनाएं आहत की जाएं, यह बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। 

'BJP आपका कद घटा देती है...', नितिन गडकरी को संसदीय बोर्ड से हटाने पर NCP ने कसा तंज

केरल में भी शिक्षक भर्ती में घोटाला.., सबसे कम नंबर मिले, फिर भी CM की करीबी को बना दिया 'प्रोफेसर'

दिल्ली का शिक्षा मॉडल देखने पहुंची बिहार की टीम, केजरीवाल बोले- एक-दूसरे से ही सीखेंगे

Related News