रविदास मंदिर मामला: अब कांग्रेस का एक और नेता पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, रखी ये मांग

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राजेश लिलोठिया भी शुक्रवार को रविदास मंदिर तोड़े जाने के मामले पर सर्वोच्च न्यायालय पहुंच गए. दिल्ली के तुगलकाबाद में बना मंदिर तोड़ने के लिए DDA पर अवमानना की कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने मंदिर फिर से निर्मित किए जाने और वहां पूजा के अधिकार की मांग की. इससे पहले हरियाणा कांग्रेस नेता अशोक तंवर ने भी याचिका दाखिल की थी. दोनों पर सोमवार को सुनवाई होगी.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने याचिका दायर कर कहा था कि इस मंदिर पर तमाम नए नियम कानून लागू नहीं होता, क्योंकि यह मंदिर 600 वर्ष पुराना है और इस मंदिर से लाखों लोगों की आस्था जुड़ी हुई है. याचिका में DDA को इस मामले में पार्टी बनाते हुए याचिकाकर्ता ने मंदिर निर्माण की और और पूजा करने की इजाजत शीर्ष अदालत से मांगी है. याचिका में पूजा के अधिकार और धारा 21ए का भी हवाला दिया गया है. याचिका में कहा गया है कि सर्वोच्च न्यायालय ने कभी मंदिर तोड़ने का आदेश नहीं दिया, बल्कि उसे स्थानांतरित करने की बात कही थी और जिस तरह से मंदिर को तोड़ा गया, वह बड़े षड्यंत्र का हिस्सा है.

याचिका में कहा गया है कि अदालत अपने फैसले में पुनर्विचार करें और मंदिर के निर्माण का आदेश पारित करें. याचिका में कई पौराणिक तथ्यों का भी हवाला दिया गया है. सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने 10 अगस्त को मंदिर गिराया था.

सोने के दामों ने फिर दिया झटका, चांदी के रेट में दर्ज की गई गिरावट

दिल्ली से टोरंटो के लिए शुरू हुई फ्लाइट, एयर इंडिया के कर्मचारियों ने ऐसे मनाया जश्न

निष्क्रिय हो सकता है आपका PAN कार्ड, 30 सितम्बर से पहले करलें ये काम....

Related News