कांग्रेस ने यूक्रेन पर एक सर्वदलीय संसदीय बैठक का आह्वान किया

 

नई दिल्ली, भारत: कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि सरकार यूक्रेन पर एक सर्वदलीय बैठक बुलाएगी और स्थिति पर सांसदों को जानकारी देगी।

लोकसभा में पार्टी के उपनेता गौरव गोगोई ने कहा, "इतिहास के ऐसे महत्वपूर्ण मोड़ पर, प्रधान मंत्री मोदी को रूसी-यूक्रेन युद्ध पर एक सर्वदलीय संसदीय चर्चा का आयोजन करना चाहिए।" इस तरह की बातचीत भारत सरकार को सबसे बड़ा संभव कदम आगे बढ़ाने में मदद करेगी।" "भारत का 30+ निकासी का गौरवशाली इतिहास है - "चल रहे निकासी पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए, लेकिन साथ ही चुनावी रैलियों में कोई ढोल पीटना नहीं चाहिए। जब तक फंसे हुए प्रत्येक भारतीय को बचाया नहीं जाता है, तब तक किया जाना चाहिए - भारत सरकार को रूस पर दबाव बनाना चाहिए कि वह गोलीबारी में फंसे भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित करे," कांग्रेस ने कहा।

यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए ऑपरेशन गंगा के तहत चल रहे प्रयासों की समीक्षा के लिए प्रधान मंत्री ने सोमवार शाम को एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की, और कहा कि पूरी सरकारी मशीनरी चौबीसों घंटे काम कर रही है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सभी भारतीय वहां के नागरिक सुरक्षित और सुरक्षित हैं।

भारत के UNSC वोट से दूर रहने के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत ने चिंताओं पर चर्चा की

कोविड अपडेट :भारत में 6915 नए मामले,180 मौतें दर्ज

IPCC report: मुंबई में आएगी बाढ़!, जलवायु परिवर्तन से होगा भारत का बुरा हाल

 

 

Related News