अगर आप भी हैं फोटोग्राफी के शौक़ीन..., तो आज ही करें ये काम, मिलेगा शानदार इनाम

फोटोग्राफी किसी जादूगरी से कम नहीं कही जाती है। यदि आपके अंदर भी यह जादूगरी है और आपकी फोटोज देखकर हर कोई इन्हें धांसू कहता है, तो आपके लिए खुशखबरी है। आगामी 19 अगस्त को मनाए जाने वाले वर्ल्ड फोटोग्राफी डे को लेकर एक प्रतियोगिता भी शुरू हो चुकी है, इसमें भाग लेकर आप जीतने के साथ अपनी प्रतिभा को सबके सामने पेश कर सकते है।

 

Koo App

दरअसल, आज डिजिटल मीडिया का भी दौर है। स्मार्टफोन, इंटरनेट और सोशल मीडिया ने हमारी पूरी जिंदगी भी बदल चुकी है। इंटरनेट और सोशल मीडिया के साथ एक स्मार्टफोन का कैमरा एक ऐसा धमाकेदार फीचर है जिसके बिना जैसे हम और हमारा पूरा दिन अधूरा है।इस मोबाइल कैमरे ने हर किसी की फोटोग्राफी करने में दिलचस्पी भी पैदा कर दी है।

 

Koo App

Koo App

आज तकरीबन हर व्यक्ति तीर्थ स्थलों, पर्यटन स्थलों, वाइल्ड लाइफ और हर उन तमाम स्थानों की फोटोज आराम से क्लिक करके अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर साझा करते हैं। इसी चलन को देखते हुए इन्क्रेडिबल इंडिया ने फोटोग्राफी प्रतियोगिता को शुरू कर दिया है और इसकी जानकारी देश के अपने बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, कू ऐप के माध्यम से दी है, इसमे कहा गया है: “क्या आप अपने लेंस के माध्यम से भारत की ग्रामीण सुंदरता को कैद करना पसंद करते हैं? तो हमारे विश्व फोटोग्राफी दिवस प्रतियोगिता का हिस्सा बनें! हमारे साथ ग्रामीण पर्यटन पर अपनी सर्वश्रेष्ठ तस्वीर incredibleindia.socialmedia22@gmail.com पर साझा करें और सभी एंट्रीज़ में से सर्वश्रेष्ठ को हमारे सोशल प्लेटफॉर्म पर प्रदर्शित होने का मौका मिलेगा।"

क्या आप उत्साहित हैं? क्योंकि हम हैं! 16 से 20 अगस्त, 2022 के बीच अपनी एंट्रीज़ भेजें। #DekhoApnaDesh  @kishanreddybjp @shripadynaik @PIB_India” हीं, एक अन्य पोस्ट के माध्यम से इन्क्रेडिबल इंडिया ने कहा है: “दुनिया को अपने लेंस के माध्यम से दूर की बस्तियों की यात्रा करने दें! #WorldPhotographyDay2022 #ContestAlert #DekhoApnaDesh” पर्यटन विभाग ने ‘फोटोग्राफी‘ प्रतियोगिता की शुरुआत की है।

इस बार का का थीम है ’रूरल टूरिज्म’। इस थीम के मुताबिक आप एक ऐसी फोटो भेज सकते है जो देश के गाँव से जुड़ें अमूल्य विरासत, संस्कृति और पर्यटन के स्थल को कैद किए हुए हो।

कैसे कर सकते हैं आवेदन:

1. आप अपनी फोटोज को Email कर सकते हैं, ईमेल आईडी:  incredibleindia.socialmedia22@gmail.com 2 आप इस प्रतियोगिता में में 16 -20  अगस्त तक अपनी फोटोज भेज सकते हैं 3 चुनी हुई तस्वीरों को पर्यटन विभाग अपने कू ऐप के सोशल मीडिया हैंडल से साझा करने वाले है।

हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, भ्रष्टाचार मामले में नहीं होगी कार्रवाई

NSA अजित डोभाल की सुरक्षा में हुई चूक, 3 कमांडो पर गिरी गाज, हुए बर्खास्त

ज्ञानवापी मामले के पैरोकार को भी 'सर तन से जुदा' की धमकी, यूपी पुलिस जांच में जुटी

 

 

Related News