पहाड़ों पर हो रही बर्फ़बारी ने उत्तर भारत में बढ़ाई ठिठुरन

नई दिल्ली : पहाड़ों पर हो रही बारिश और उत्तर पश्चिम दिशा से चल रही हवाओं ने दिल्ली में ठिठुरन बढ़ा दी है मंगलवार को देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस है, जो कि सामान्य है, लेकिन पिछले कई सालों की तुलना में 15 जनवरी को सर्दी ज्यादा है.

अब परिवार से भी मिल सकेगा अगस्ता वेस्टलैंड का बिचौलिया मिशेल

रेलवे यातायात पर असर 

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार कोहरे के कारण पूरे उत्तर भारत में ट्रेनों के आवागमन पर असर पड़ रहा है. कोहरे ने ट्रेनों की रफ्तार को कम कर दिया है. अब तक दिल्ली से 13 ट्रेनें लेट चल रही हैं. रेलवे कि माने तो कोहरे के कारण विजिबिलिटी कम हो गई है, इस कारण ट्रेनों की रफ्तार कम हो गई है. वहीं न्यूनतम तापमान में हल्की बढ़त से दिल्ली रहवासियों को थोड़ी राहत तो जरूर मिली लेकिन कोहरे का असर तेजी से जारी है. 

सीबीआई मामले में फिर फंसी केंद्र सरकार, नागेश्वर राव की नियुक्ति के खिलाफ SC में याचिका दाखिल

आगे ऐसा रहेगा मौसम 

जानकारी के लिए बता दें मौसम विभाग के मुताबिक अभी तापमान इसी तरह का बना रहेगा. दूसरी तरफ पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से हल्की बारिश की संभावना है. सोमवार के बाद आज यानि मंगलवार को लगातार दूसरे दिन चली तेज हवा ने जहां एक बार फिर से फिजा में ठंडक बढ़ा दी है वहीं प्रदूषण की कमर भी तोड़ दी है. हाल फिलहाल यह बदलाव बना रहेगा. न्यूनतम तापमान में भी गिरावट होगी और प्रदूषण के गंभीर स्तर से भी राहत रहेगी.

ये है दुनिया का सबसे कम आबादी वाला देश, जहां रहता है सिर्फ एक व्यक्ति

हैक हुआ श्रीसंत की पत्नी का ट्विटर अकाउंट, ट्वीट कर कही ऐसी बात

अब इस राज्य में भी लगेगा प्लास्टिक बैग पर बैन

Related News