ये है दुनिया का सबसे कम आबादी वाला देश, जहां रहता है सिर्फ एक व्यक्ति

ये है दुनिया का सबसे कम आबादी वाला देश, जहां रहता है सिर्फ एक व्यक्ति

आज हम कुछ ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां की जनसंख्या के बारे में सुनेंगे तो आपके होश उड़ जायेंगे. इस भरी दुनिया में आप अकेले रहने के बारे में शायद सोच भी नहीं सकते. लेकिन कुछ शहर ऐसे हैं जहां कि जनसंख्या सिर्फ 1 है. जी हाँ, आपको भी यकीन नहीं होगा इस बात पर लेकिन ये सच है और हम इसके बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे हैं. असल में आज हम कुछ ऐसे शहरों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां की जनसंख्या एकदम ही कम है और आप चौंक जायेंगे. 

* तोमिओका, जापान: इस छोटे से शहर तोमिओका में 2010 में 15000 लोग रहते थे लेकिन 2011 में यहां सुनामी की वजह से फुकुशिमा दाइची न्यूक्लियर प्लांट से रिसाव होने लगा और रेडिएशन फैल गया. इस रेडिएशन के डर से सभी लोग यह शहर छोड़ कर भाग गए.

* मोनावी, नेब्रास्का (अमेरिका): अमेरिका के इस शहर में 1902 में सबसे पहले पोस्ट ऑफिस बना लेकिन 1967 में यह बंद हो गया और  लोग काम की तलाश में इस शहर को छोड़कर जाने लगे. धीरे-धीरे इस शहर के सभी लोग चले गए लेकिन सिर्फ 1 कपल रह गया.

* विला इपेक्युएन, अर्जेंटीना: 1920 में बसा अर्जेंटीना का यह शहर पर्यटकों के घूमने की जगह थी और यहां लोगों का जमावड़ा लगा ही रहता था लेकिन 1985 में भीषण बाढ़ के कारण यहां सब कुछ तबाह हो गया. यहां रहने वाले कई लोग मारे गए और बाकी इस शहर को छोड़कर चले गए. 

* बोनांजा, कोलोराडो (अमेरिका): इस शहर में चांदी की खदानें पाई गई थी जिसे खोजने के लिए लोग यहां आते गए और 1880 में यह शहर आबाद हो गया लेकिन धीरे-धीरे यहां चांदी मिलनी कम हो गई और लोग शहर छोड़कर जाने लगे.

* कास, न्यूजीलैंड: न्यूजीलैंड का यह शहर 1910 में बसा और यहां करीब 800 लोग रहते थे लेकिन अब यहां सिर्फ 5 घर हैं और रहने वाला केवल 1 व्यक्ति है. इस व्यक्ति का नाम बैरी ड्रमांड है जो किवी रेलवे कर्मचारी है. 

महिला ने जन्म दिया दो सिर वाले विचित्र बच्चे को, देखकर सभी हैं हैरान

फॉर्म के लिए कॉलेज कर्मचारी से पूछ रहे ऐसे सवाल, जानकर हैरान रह जायेंगे आप

लोगों के डर से माँ ने बेटे को 12 साल रखा कैद और नतीजा हुआ भयानक