स्किन की देखभाल करेगा नारियल पानी, ऐसे करें इस्तेमाल

बदलते मौसम की वजह से चेहरे की नमी खोने लगती है. ऐसे में त्वचा बहुत रूखी हो जाती है और उसका खास ख्याल रखने की जरूरत होती है. बेजान होने से त्वचा खिंचाने लगती है और काफी दर्द भी होने लगती है. ऐसे में चेहरे की नमी को बनाये रखने के लिए चेहरे को पानी से धोना अच्छा होता है, लेकिन क्या आप जानते है सादे पानी की बजाये आप अगर नारियल पानी का उपयोग करें तो इससे आपके चेहरे को पोषण तो मिलेगा ही और साथ ही चेहरे की रंगत भी निखरेगी. आज हम आपको नारियल से चेहरे को धोने से मिलने वाले फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं. 

* डार्क सर्कल के कारण चेहरे की खूबसूरती कम होने लगती है. अगर आप भी डार्क सर्कल से परेशान हैं तो नारियल पानी इस समस्‍या को बहुत ही आसानी से दूर कर सकता है. समस्‍या होने पर कॉटन को नारियल पानी में डुबोकर आंखों के आस-पास लगाये. रोजाना ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके डार्क सर्कल धीरे-धीरे दूर हो जाएंगे.

* गर्मियों में ऑयली स्किन वालों को खासतौर पर कील-मुंहासों की शिकायत रहती है. ऐसे में नारियल पानी का इस्‍तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. अगर आपके चेहरे पर मुंहासे हो गये हैं तो नारियल पानी से चेहरा साफ करें. इससे आपको कील-मुंहासों की समस्‍या से निजात मिलेगी.

चीनी और घी करेंगे आपके मस्से दूर, ऐसे करें उपाय

साइकिलिंग करने से बनेगी आपकी सेहत, जानिए इसके फायदे

29 दिसंबर से सभी को एक बार फिर हंसाने आ रहे हैं कपिल शर्मा

Related News