कोयला घोटाला: दिल्ली HC के आदेश के बावजूद ED के सामने पेश नहीं हुए ममता के भतीजे अभिषेक, हो सकती है बड़ी कार्रवाई

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कोयला घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी के भतीजे और लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने अपनी पहले से शेड्यूल पेशी में नहीं आए। बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के 34 वर्षीय भतीजे अभिषेक बनर्जी के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने मामले के जांच अधिकारी को उनकी गैर-मौजूदगी के लिए कुछ व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए एक ईमेल भेजा था।

माना जा रहा है कि एजेंसी को उनके द्वारा बताए गए कारणों में दम नहीं लगा, और यदि वह पेश नहीं होते हैं तो उन्हें जल्द से जल्द दोबारा समन भेजा जा सकता है। बता दें कि 21 मार्च को लगभग आठ घंटे तक दूसरी बार पूछताछ के बाद ED ने उन्हें मंगलवार को पेश होने के लिए नया समन भेजा था।  अधिकारियों ने बताया है कि ED द्वारा मंगलवार का समन मामले में उनकी कथित भूमिका और अन्य आरोपियों के साथ उनके संबंधों का पता लगाने के लिए TMC सांसद से जारी पूछताछ का हिस्सा था। बनर्जी की पत्नी रुजीरा भी 22 मार्च को ED दफ्तर में पेश होने के लिए निर्धारित समन में शामिल नहीं हुईं और अब उन्हें 30 मार्च को पेश होने को कहा गया है।

बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट ने 11 मार्च को ED के नोटिस को चुनौती देने वाली उनकी याचिका को ठुकरा दिया था, जिसमें उन्हें कोलकाता के बजाय दिल्ली में एजेंसी के समक्ष पेश होने को कहा गया था। पिछली बार यहां ED दफ्तर से निकलते वक़्त, बनर्जी ने प्रेस वालों से कहा था कि वह "कानून का पालन करने वाले नागरिक" हैं और इसलिए, उन्होंने जांच में "सहयोग" किया है। हालांकि, इस बार वे दिल्ली हाई कोर्ट का आदेश होने के बाद भी ED के समक्ष पेश नहीं हुए। 

केरल में गैर-हिन्दू कलाकार को मंदिर में परफॉर्म करने से रोका.., भड़के कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कही ये बात

'अपने संसदीय क्षेत्र में जाकर लोगों को सरकारी योजनाओं की जानकारी दें..', भाजपा सांसदों को PM मोदी के निर्देश

यूपी के मंत्रियों को अब लॉटरी के जरिए मिलेंगे निजी सचिव, प्रत्येक मंत्री के साथ एक महिला अफसर अनिवार्य

 

Related News