CM योगी समेत कई बड़े नेताओं ने दी आजादी की 75वीं वर्षगांठ की बधाई

लखनऊ: देशभर में भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर जश्न मनाया जा रहा है। इस लिस्ट में CM योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) समेत कई बड़े नेता शामिल है जिन्होंने लोगों को स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) की शुभकामनाएं दी हैं। जी दरअसल सीएम योगी के अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) और ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने भी बधाई दी है। आप देख सकते हैं सीएम योगी ने अपने बधाई संदेश में लिखा, "76वें स्वतंत्रता दिवस की सभी प्रदेश वासियों को हृदय से बधाई और अनंत शुभकामनाएं। आज देश ने अपनी स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण कर लिए। आइए, 'आजादी का अमृत महोत्सव' में इस पावन अवसर पर 'आत्मनिर्भर भारत' के प्रति एकजूट होकर अपनी प्रतिबद्धता को दोहराएं। वंदे मातरम्।"

वहीं उनके अलावा सीएम ने अगले ट्वीट में लिखा, "स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर माँ भारती के उन सभी ज्ञात-अज्ञात सपूतों की पुनीत स्मृतियों को नमन, जिन्होंने स्वाधीनता की वेदी पर स्वयं को होम कर दिया। 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' की संकल्पना की सिद्धि के लिए आप सभी का त्याग, बलिदान और समर्पण हम सभी के लिए मार्गदर्शिका है। जय हिंद!" इसी के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपने ट्वीट में लिखा, "समस्त देश और प्रदेश वासियों को भारतीय स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। आज पूरे देश में हम सभी आजादी को अमृत महोत्सव के रूप में मना रहे हैं। प्रधानमंत्री के संकल्प के अनुसार आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में अपनी सहभागिता को सुनिश्चित करें। भारतीय स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं।"

वहीं डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने ट्वीट कर लिखा, "प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।" जी हाँ और इसके अलावा मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट कर लिखा, "देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। जय हिंद!" आप सभी को बता दें इस साल 15 अगस्त को होने वाला समारोह खास है क्योंकि यह भारत की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर हो रहा है।

Independence Day: आजादी का जश्न मना रहा है गूगल

नारी के अपमान से लेकर देश में भ्रष्टाचारियों तक... यहाँ जानिए स्वतंत्रता दिवस पर क्या बोले PM मोदी?

9 सालों में अनोखी रही PM मोदी की पगड़ी, देखकर हर भारतीय को होगा गर्व

Related News