CM योगी के दफ्तर का Twitter अकाउंट हैक, आधी रात को हैकर्स ने बदल डाला सबकुछ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के दफ्तर का आधिकारिक Twitter हैंडल शुक्रवार देर रात हैक हो गया. हैकर्स ने सीएम योगी के कार्यालय के Twitter हैंडल को हैक करने के बाद उसकी DP भी बदल दी और एक के बाद एक कई ट्वीट किए. इसके साथ ही हैकर्स ने सैकड़ों यूजर्स को टैग किया.

 

हैकर्स ने Twitter हैंडल का प्रोफाइल फोटो और बायो को भी बदल डाला. हैकर ने बायो में सीएम योगी के कार्यालय के स्थान पर @BoredApeYC @YugaLabs लिख दिया. इसके साथ ही एक Tweet को पिन टू टॉप यानी सबसे ऊपर कर दिया. ताजा जानकारी के अनुसार, Twitter हैंडल को आंशिक रूप से बहाल कर दिया गया है. इसके साथ ही पोस्ट भी ट्वीट गए हैं. जैसे ही Twitters यूजर्स को इसकी भनक लगी तो उन्होंने यूपी पुलिस को टैग करके इसकी शिकायत की. लोगों ने स्क्रीनशॉट के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और यूपी पुलिस को टैग किया. हालांकि कुछ देर बाद अकाउंट वापस बहाल हो गया.

बता दें कि ये पहली बार नहीं है, जब इस तरह से कोई अकाउंट हैक हुआ है. इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का भी Twitter हैंडल हैक हो चुका है. हालांकि मामले की जानकारी लगने के कुछ देर बाद ही इन अकाउंट को रिकवर कर लिया गया था.

CNG की बढ़ती कीमतों के खिलाफ दिल्ली में ऑटो रिक्शा चालकों की हड़ताल

मुल्लापेरियार बांध: सुप्रीम कोर्ट ने पर्यवेक्षी पैनल को वैधानिक कार्यों को करने का निर्देश दिया

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने केंद्रीय बैंक के नए प्रमुख की नियुक्ति की

Related News