योगी सरकार ने मांगा विभागों के कार्यों का ब्लू प्रिंट, बुंदेलखंड को नहीं होने देगी सरकार पानी की किल्लत

लखनऊ। उत्तरप्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्ववाली सरकार के कार्यों का विवरण और ब्लू प्रिंट मांगना प्रारंभ कर दिया है। सबसे पहले शिक्षा मंत्रालय से उसके कार्यों का विवरण मांगा गया है। इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तरप्रदेश लोक सेवा आयोग में कथित गड़बड़ियों के मामले में आयोग के प्रमुख डाॅ. अनिरूद्ध यादव को बुलाया है। तो दूसरी ओर उन्होंने अधिकारियों को कहा है कि बुंदेलखंड की जनता और यहां के पशुधन को पेयजल की परेशानी नहीं होनी चाहिए।

इसके लिए यदि धन की जरूरत हुई तो वह पूर्ण की जाएगी। दरअसल प्रमुख सचिव और सचिव स्तर के अधिकारी विभाग की कार्ययोजना का प्रस्तुतिकरण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपेंगे। गौरतलब है कि आज मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के सामने माध्यमिक शिक्षा, उच्च शिक्षा, आधारभूत शिक्षा, व्यावसायिक शिक्षा, प्राविधिक शिक्षा व कृषि शिक्षा जेसे विभागों का कार्यविवरण प्रस्तुत किया जाएगा। बैठक में विभागों के वरिष्ठ अधिकारी व विभागाध्यक्ष उपस्थित रहेंगे।

बैठक को लेकर कहा गया है कि जो भी कार्य किए जाने हैं उन्हें लेकर समीक्षा रिपोर्ट तैयार कर ली जाए। जो वादे किए गए हैं उन्हें लेकर भी रिपोर्ट में जानकारी हो। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुंदेलखंड में पेयजल उपलब्ध करवाने हेतु 47 करोड़ रूपए के धन को स्वीकृत करने की बात कही थी। उनका कहना था कि राज्य सरकार यहां पर व्यवस्था इजाद करने के लिए पूरी मदद करेगी और अतिरिक्त धन भी दिया जाएगा।

PM मोदी ने कहा SMS से मिल सकती है तारीख, वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग से हो सकती है सुनवाई

इलाहाबाद में हुआ मोदी और योगी का संगम, HC की 150वीं सालगिरह समारोह में हुए शामिल

छत्तीसगढ़ में, गौ हत्या करने वाले को लटका दिया जाएगा

 

 

Related News