किसानों में लौटी खुशी की लहर, सीएम योगी ने 1 लाख करोड़ का किया भुगतान

कोरोना वायरस के संक्रमण काल में हर वर्ग की चिंता में डूबा हुआ है. वही, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गन्ना किसानों का लम्बे समय से बकाए पैसे का भुगतान कर दिया है.  अब तक प्रदेश सरकार किसानों का एक लाख करोड़ रुपया भुगतान कर चुकी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकारी आवास पर गन्ना किसानों का बकाया रुपया ऑनलाइन से भुगतान किया है. किसानों की यह बकाया धनराशि उनके खाते में सीधा ट्रांसफर की गई है.

राहुल गाँधी पर केंद्रीय मंत्री का करारा पलटवार, बोले- उन्हें अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों की समझ नहीं

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बटन दबाकर किसानों के खातों में गन्ना मूल्य के भुगतान स्वरूप 418 करोड़ रुपये की धनराशि ऑनलाइन ट्रांसफर की. इसके साथ ही सरकार ने तीन वर्ष के अपने कार्यकाल में एक लाख करोड़ रुपये से अधिक राशि के गन्ना मूल्य भुगतान का रिकॉर्ड बनाया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को प्रदेश के गन्ना किसानों को गन्ना मूल्य का बकाया ऑनलाइन भुगतान किया. इसके साथ ही अब तक प्रदेश योगी आदित्यनाथ सरकार ने लम्बे समय से बकाया गन्ना धनराशि का ऐतिहासिक रूप से एक लाख करोड़ रुपया भुगतान किया गया है. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए गन्ना किसानों से बात भी की और उनके पाई-पाई का भुगतान कराने का संकल्प दोहराया.

तिब्बत पीएम बोले- गलवान घाटी पर चीन का कोई अधिकार नहीं, जिनपिंग सरकार का दावा गलत

इसके अलावा सरकार ने तीन वर्ष में रिकॉर्ड भुगतान किया है. योगी आदित्यनाथ सरकार ने इससे पहले की सरकार के सभी रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. पिछली सभी सरकारों के सारे रिकार्ड टूट गए है. सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में इस सरकार ने तीन वर्ष में अब तक एक लाख करोड़ से अधिक की धनराशि का किसानों को भुगतान किया है. भुगतान के मामले में पिछली सरकारों के पांच वर्ष साल का रिकार्ड टूट गया है.

चीन ने प्लान बनाकर किया हमला, क्या सो रही थी सरकार ? - राहुल गाँधी

अमेरिका ने बढ़ाई चीन की टेंशन, उइगर मुसलामानों वाले बिल पर ट्रम्प ने किए हस्ताक्षर

50 साल के हुए गाँधी परिवार के वारिस राहुल, बेहद उतार-चढ़ाव भरा रहा है सियासी सफर

Related News