हबीबगंज के बाद मध्य प्रदेश में बदला जाएगा एक और रेलवे स्टेशन का नाम, सीएम शिवराज ने किया ऐलान

भोपाल:  मध्य प्रदेश में भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन के बाद अब एक और रेलवे स्टेशन का नाम बदलने जा रहा है. राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि इंदौर के पातालपानी रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर टंट्या मामा रेलवे स्टेशन रखा जाएगा. सीएम चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'जनजातीय गौरव, मामा टंट्या भील का बलिदान दिवस 4 दिसंबर को है. इंदौर में 53 करोड़ की लागत से बन रहे बस स्टैंड और पातालपानी रेलवे स्टेशन का नाम टंट्या मामा के नाम पर रखा जायेगा'.

 

सीएम शिवराज ने जनजातीय गौरव सप्ताह के समापन समोरोह में कहा कि, 'रानी कमलापति के राज्य को मित्र मोहम्मद खान ने छल से जीता था. जल समाधि लेकर रानी ने प्राण त्याग दिये, मगर अधीनता स्वीकार नहीं की. उनके नाम पर पीएम मोदी ने हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम रानी कमलापति कर जनजातीय समाज को सम्मान दिया है.' सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि मैं धन्य हूं कि 52 गढ़ों के राज गोंडवाना में आपको नमन कर रहा हूं. हमारे गोंडवाना के राजाओं ने प्रजा की सेवा की और आज से सैकड़ों वर्ष पहले ही जल प्रबंधन में उत्कृष्ट कार्य कर विश्व को राह दिखाने का काम किया. 

इसके साथ ही शिवराज सिंह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने जनजातीय नायकों का सम्मान नहीं किया, गलत इतिहास पढ़ाया. भगवान बिरसा मुंडा, टंट्या मामा, शंकर शाह, रघुनाथ शाह, रानी लक्ष्मीबाई जैसे नायकों को नज़रअंदाज़ किया गया. हम इनके गौरव और योगदान को सम्मान देंगे. 

'मरते दम तक राहुल-प्रियंका का वफादार रहूंगा..', पंजाब में सिद्धू का बड़ा बयान

'जीरो बिजली बिल, हर महिला को 1-1 हज़ार प्रतिमाह..,' पंजाब में केजरीवाल ने लगाई चुनावी वादों की झड़ी

जो हश्र कृषि कानून का हुआ, वही CAA-NRC का भी होगा - मुनव्वर राणा

Related News