पत्नी साधना सिंह संग मिलकर CM शिवराज ने किया कन्यापूजन, सामने आई तस्वीर

भोपाल: मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने महानवमी (Mahanavami) के अवसर पर सीएम निवास पर कन्या पूजन एवं कन्या भोज का आयोजन किया। इस के चलते मुख्यमंत्री शिवराज और पत्नी साधना सिंह (Sadhna Singh) ने बच्चियों को खाना परोसा। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज बच्चों के साथ मस्ती करते हुए दिखाई दिए एवं उन्हें गिफ्ट (Gift) भी दिया।

राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान का एक बार भी संवेदनशील चेहरा सामने आया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपने बचपन के मित्र को ट्राइसाइकिल भेंट की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- आज निवास पर अपने बचपन के मित्र ग्राम खितबाई निवासी श्री लाल सिंह चौहान को ट्रायसाइकिल भेंट की। ट्रायसाइकिल पर बैठते वक़्त मित्र के चेहरे पर जो संतोष और सुख का भाव था, उसे देखकर हृदय प्रसन्नता से भर गया। मेरे मित्र लाल सिंह चौहान को शुभकामनाएं।

वही दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने चैत्र नवरात्र की नवमी तिथि बृहस्पतिवार को गोरखनाथ मंदिर स्थित भवन में विधि-विधान के साथ परंपरागत कन्या पूजन किया। उन्होंने मां भगवती के नौ स्वरूपों की प्रतीक नौ कन्याओं, एक बटुक भैरव के पांव पखारकर पहले पूजा-अर्चना की, तत्पश्चात, अपने हाथों से भोजन कराकर दक्षिणा के साथ उनकी विदाई की। इस के चलते मंदिर में पहुंची अन्य कन्याओं को भी उसी श्रद्धाभाव से भोजन कराया गया तथा विदाई की गई। इस मौके पर सीएम ने कहा कि मातृशक्ति की आराधना हमारे देश की संस्कृति है। इसीलिए नवरात्र के नवें दिन कन्या पूजन का विधान है।

रामनवमी पर हुआ दिल दहला देने वाला हादसा, बावड़ी में गिरे 2 दर्जन लोग

2 समुदायों के बीच हुई जंग से दहला संभाजीनगर, जानिए पूरा मामला

राजस्थान में बढ़ रहा डॉक्टरों का आंदोलन, जानिए क्या है मामला

Related News