मुस्लिम मंत्री संग विष्णुपद मंदिर पहुंचे CM नीतीश, मंदिर प्रबंधन नाराज

गया: बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के पश्चात् सीएम नीतीश कुमार मंगलवार को गया स्थित विष्णुपद मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने मंदिर के गर्भगृह में जाकर खास पूजा-अर्चना की। इस के चलते उनके साथ सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री मोहम्मद इसराइल मंसूरी सहित अन्य नेता भी उपस्थित थे। किन्तु इसको लेकर अब मंदिर प्रबंधन ने नाराजगी व्यक्त की है। 

दरअसल, मंदिर के प्रवेश द्वार के दोनों किनारों पर शिलापट्ट लगा हुआ है, जिस पर लिखा है कि मंदिर में अहिंदू (गैर-हिंदू) भक्तों के प्रवेश पर रोक है। अब सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के गर्भगृह में जाने के पश्चात् मंदिर समिती ने इस पर रोष जताया है। वहीं भाजपा ने भी इसे लेकर हमला बोला है। विष्णुपद मंदिर प्रबंधकारिणी समिति के कार्यकारी अध्यक्ष शंभू लाल बिट्ठल ने रोष जताते हुए कहा कि उस समय हमें भी इसकी खबर नहीं थी। चेहरे से पहचान नहीं सके। जो स्थानीय लोग थे, उन्हें रोकना चाहिए था। इससे हिन्दू धर्म एवं पंडा समाज को ठेस पहुंची है तथा इससे समिति क्रोधित है। जानबूझ कर ऐसा करवाया गया गया। कई VIP मेहमान आए, मंत्री आए हैं, किन्तु मुस्लिम धर्म, क्या ईसाई धर्म के लोगों ने भी आज तक विष्णुपद मंदिर में प्रवेश नहीं किया है। जिनसे गलती हुई है, उन्हें खेद जताना चाहिए।

मंदिर के अन्य सदस्य महेश लाल गुप्त ने कहा कि यदि जानकारी होती तो गैर-हिंदू के प्रवेश होने की जानकारी देकर रोका जाता। मुख्यमंत्री के साथ चलने वाले और भी मुस्लिम पदाधिकारी थे, किन्तु उन्होंने तो ऐसा नहीं किया। गैर-हिंदू के लिए विष्णुपद मंदिर में एक स्थान तय है, जहां से उन्हें बताया या मंदिर की जानकारी दी जाती है। यह सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री को सोचना चाहिए था। वहीं भाजपा की ओर से भी इसे लेकर नीतीश कुमार पर हमला बोला गया है। बिहार के भाजपा नेता अरविंद कुमार सिंह ने इस पर कहा कि अपनी कुर्सी बचाने के लिए नीतीश कुमार कितना हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंचाएंगे। 17-18 वर्षों से मुख्यमंत्री रहे नीतीश को क्या पता नहीं है कि विष्णुपद मंदिर में गैर हिंदू का जाना वर्जित है।

'दो कौड़ी का आदमी है राकेश टिकैत', अजय मिश्र टेनी का विवादित बयान

मौत से पहले सोनाली ने बनाया था ये वीडियो, दिल का दौरा नहीं पड़ा हुई है हत्या!

मॉडलिंग से लेकर एंकरिंग तक कर चुकीं थीं सोनाली फोगाट, पति की मौत के बाद इस एक्टर को दे बैठी थीं दिल!

Related News