कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने प्रधानमंत्री मोदी से की बात, मांगी ये मदद

तेलंगाना में बढ़ते मामलों के कारण, मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और कोरोना मामलों में तेजी के मद्देनजर राज्य में ऑक्सीजन, रेमेडिसविर और वैक्सीन आवंटन में तत्काल वृद्धि करने के लिए कहा। बता दे कि चंद्रशेखर राव ने प्रधानमंत्री के संज्ञान में लाया कि राज्य को तमिलनाडु में श्रीपेरंबुदूर और कर्नाटक में बेल्लारी से ऑक्सीजन नहीं मिल रहा है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीएम केसीआर ने पीएम को इस बात से अवगत कराया कि हैदराबाद एक मेडिकल हब के रूप में उभर रहा है, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और छत्तीसगढ़ के कई लोग शहर में इलाज के लिए एक लाइन बना रहे हैं, जिसने अतिरिक्त बोझ डाला हैदराबाद में चिकित्सा संरचना। इसलिए, शहर में 50 प्रतिशत मरीज अन्य राज्यों से हैं, और इसके परिणामस्वरूप ऑक्सीजन, टीके और रेमेडिसविर इंजेक्शन की उपलब्धता पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। मुख्यमंत्री के अनुरोध और प्रधानमंत्री के निर्देशों का पालन करते हुए, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मुख्यमंत्री से बात की और उन्हें आश्वासन दिया कि ऑक्सीजन, दवाओं और टीकों की आपूर्ति के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। 

गोयल ने यह भी आश्वासन दिया कि तमिलनाडु और कर्नाटक के बजाय उत्तरी राज्यों से ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी। हालांकि, कोविड के नियंत्रण के लिए किए गए उपायों की निगरानी के लिए एक विशेष अधिकारी को नियुक्त किया जाना चाहिए, चंद्रशेखर राव ने कहा और प्रमुख सचिव (वित्त) के रामकृष्ण राव को आवश्यक धन जारी करने का निर्देश दिया।

माता-पिता नहीं बल्कि इन लोगों की छांव में पले-बड़े थे रवींद्रनाथ टैगोर

एक हफ्ते में दूसरी बार डोली असम की धरती, मोरीगांव में महसूस किए गए भूकंप के झटके

एक दिन में फिर 4000 के लगभग मौतें, आखिर देश में कब थमेगा कोरोना का कहर ?

Related News