एक दिन में फिर 4000 के लगभग मौतें, आखिर देश में कब थमेगा कोरोना का कहर ?
एक दिन में फिर 4000 के लगभग मौतें, आखिर देश में कब थमेगा कोरोना का कहर ?
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस देश में हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है. गुरुवार को भारत में रिकॉर्ड नए केस दर्ज किए गए. बीते 24 घंटे में 4,14,433 नए केस सामने आए थे, वहीं 3,920 मरीजों की जान चली गई थी. बता दें कि यह पहली बार है जब एक दिन में कोरोना के नए आंकड़े 4.14 लाख के पार पहुंचे हैं. इससे पहले बुधवार को देश में कोरोना के 412,618 नए केस दर्ज किए गए थे. वहीं, 30 अप्रैल को कोरोना के नए मामलों की संख्या 4,02,351 थी.

लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों के बीच इस महामारी की संभावित तीसरी लहर को लेकर शीर्ष अदालत ने केंद्र सरकार से तैयारियों पर सवाल किया. सर्वोच्च न्यायालय ने पूछा कि तीसरी लहर में यदि बच्चे कोरोना से संक्रमित होते हैं तो सरकार के पास उनके उपचार के लिए क्या प्लान है. शीर्ष अदालत ने पूछा कि यदि बच्चे संक्रमित हुए तो क्या माता-पिता अस्पताल में रहेंगे. इसके साथ ही न्यायालय ने ये सवाल भी किया कि क्या हम नए ग्रेजुएट डॉक्टर और नर्स का तीसरी लहर के दौरान इस्तेमाल कर सकते हैं.

उधर, महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में एक बार फिर से वृद्धि हुई है. बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 62,194 नए केस दर्ज हुए हैं. वहीं, महाराष्ट्र में कोरोना से मरने वालों ला आंकड़ा भी भयवाह होता जा रहा है. राज्य में एक दिन में 853 लोगों की मौत हुई है. राजधानी मुंबई में 24 घंटे में कोरोना के 3056 नए मामले सामने आए हैं और 69 लोगों की मौत हुई है.

सेंसेक्स और निफ़्टी में एक बार आया उछाल

महामारी ने पिछले एक साल में 23 करोड़ भारतीयों को किया बेरोजगार : रिपोर्ट

अब KYC अपडेट न होने पर भी अकाउंट फ्रीज़ नहीं कर पाएंगे बैंक !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -