चमोली में बादल फटने से मची तबाही, कई वाहन बह गए, पहाड़ से आए मलबे के नीचे दबी गाड़ियां, Video

चमोलीः  उत्तराखंड में भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। रविवार (13 अगस्त) को राज्य के चमोली के पीपलकोटी में बारिश ने जमकर तबाही मचाई। देर रात से हो रही बारिश के चलते कई गाड़ियां पानी में बह गईं। बादल फटने की वजह से मलबे के ढेर में कई गाड़ियां दब गईं। नगर पंचायत पीपलकोटी का दफ्तर पूरी तरह मलबे का ढेर बन गया है। यहां रह रहे सफाईकर्मियों ने किसी प्रकार भागकर अपनी जान बचाई। बादल फटने के बाद वे यहां से सुरक्षित स्थानों पर चले गए।

रिपोर्ट के अनुसार, सोल घाटी में बादल फटने और भारी बारिश के चलते प्राणमति नदी उफान पर है। इसके कारण कई मकान और दुकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। सीसी और वैली ब्रिज भी टूट गया है। धाधड़ बगड़ में भारी नुकसान होने का अनुमान जताया गया है। वहीं, सोल घाटी मोटर मार्ग का 50 मीटर हिस्सा पानी में बह चुका है। चमोली जिले में बद्रीनाथ हाईवे पर मायापुर में पहाड़ से आए मलबे के नीचे कई गाड़ियां दब गई हैं। जिलाधिकारी चमोली हिमांशु खुराना ने जानकारी दी हैकि मलबे के नीचे वाहन दबे हैं, मगर अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

बता दें कि रविवार को मौसम विभाग ने देहरादून, टिहरी, चंपावत, पौड़ी गढ़वाल, चंपावत, नैनीताल और उधम सिंह नगर में भारी वर्षा का रेड अलर्ट जारी किया था। वहीं, हरिद्वार में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। वहीं अन्य जिलों में यलो अलर्ट जारी रहेगा। मौसम विभाग के डायरेक्टर विक्रम सिंह के अनुसार सोमवार को 8 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है।

'PM पद के लिए आदर्श नेता हैं ममता बनर्जी..', क्या राहुल गांधी की दावेदारी को झटका देने जा रही TMC ?

अडानी-हिंडनबर्ग मामला: SEBI ने सुप्रीम कोर्ट से रिपोर्ट सौंपने के लिए 15 दिन की मोहलत मांगी

गोधरा अग्निकांड के 3 दोषियों को जमानत देने से SC का इंकार, ट्रेन में जिन्दा जला दिए गए थे 59 तीर्थयात्री

Related News