Merry Christmas : इन मैसेज से करें अपने साथियों और रिश्तेदारों को क्रिसमस विश

Merry Christmas 2018 Wishes  दिसंबर शुरू होते ही लोगों के मन में नए साल का क्रिसमस का जश्न चलने लगता है. इसके लिए शुरू से ही तैयारी में लग जाते हैं लोग इस दौरान जमकर सेलिब्रेट करते हैं और एक दूसरे की तोहफे भी देते हैं, साथ ही कुछ खास मैसेज से एक दूसरे को बधाई भी देते हैं. 25 दिसंबर को देश विदेश में लोग दुनिया के सबसे बड़े पर्व क्रिसमस को मनाते हैं. कहने के लिए क्रिसमस ईसाई समुदाय का प्रमुख त्योहार है लेकिन पूरे दुनिया में हर धर्म के लोग क्रिसमस मनाते हैं, एक दूसरे को गिफ्ट और केक देकर खुशियां सेलिब्रेट करते हैं.

ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे मैसेज जिन्हें आप अपने दोस्तों को शेयर कर सकते हैं और उन्हें क्रिसमस की बधाई दे सके हैं. तो चलिए हम आपको बता देते हैं कुछ ऐसे ही खास मैसेज. 

इन मैसेज को आप अपने दोस्तों में रिश्तेदारों में और साथियों में भेज सकते हैं. आप जानते ही हैं इस मौके पर बच्चे से लेकर बड़ों तक क्रिसमस की मौके पर सांता क्लोज के लुक में लाल ड्रेस पहनकर एक दूसरे से मिलते हैं. वहीं इस मौके पर लोग अपना घर को रोशनी से भर देते हैं, क्रिसमस ट्री सजाते हैं.

क्रिसमस ईसा मसीह के जनम की खुशी में मनाया जाने वाला पर्व है. 25 दिसंबर को पड़ने वाले इस पर्व पर करीब पूरी दुनिया में छुट्टी रहती है.

क्रिसमस से ही 12 दिनों के उत्सव क्रिसमसटाइड की भी शुरुआत होती है. क्रिसमस के करीब 1 सप्ताह बाद नई साल शुरू होती है और इस बीच लोगों दोनों की खुशी में जमकर जश्न मनाते हैं और एक दूसरे को शुभकामनाएं और बधाई संदेश भेजते हैं.

Christmas के लिए तोहफे तलाश रहे हैं तो इनसे बेहतर कुछ नहीं

इस क्रिसमस और न्यू ईयर पर अपने घर को बनाएं स्वीट होम

क्रिसमस की तैयारी कर रही हैं तो इस बार ट्राय करें ये नेल आर्ट

Related News