Christmas के लिए तोहफे तलाश रहे हैं तो इनसे बेहतर कुछ नहीं

ये आप जानते ही हैं दुनियाभर में 25 दिसंबर को धूमधाम से मनाया जाता है. इस दिन क्रिसमस का त्योहार होता है जिसके लिए बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी उत्साहित रहते हैं. ईसा मसीह के जनम की खुशी में मनाया जाने वाला यह पर्व नई साल से महज 7 दिन पहले आता है. इसलिए पूरे सप्ताह क्रिसमस और न्यू ईयर का जश्न मनाया जाता है. इतना ही नहीं इसकी तैयारी 15 दिन पहले से शुरू हो जाती है. लोग भी खुशी में क्रिसमस के मौके पर एक दूसरे को गिफ्ट भेजकर शुभकामनाएं भेजते हैं. ऐसे में अगर आप भी क्रिसमस के मौके पर अपने दोस्तों, परिवार और रिश्तेदारों को गिफ्ट देने की तैयारी कर रहे हैं तो आइये जानते हैं कौनसे गिफ्ट्स दे सकते हैं आप.

क्रिसमस केक

क्रिसमस के मौके पर केक गिफ्ट करना काफी अच्छा माना जाता है. काफी लोग एक-दूसरे को इस दिन अलग-अलग डिजाइन से तैयार शानदार केक देते हैं. ऐसे में अगर आप वाइन केक भेंट करें तो सोने पर सुहागा वाली बात होगी.

सांता क्लोज ड्रेस

अगर क्रिसमस पर आप बच्चों को कुछ अच्छा गिफ्ट देने की सोच रहे हैं तो सांता की ड्रेस से बेहतर आपको कोई दूसरा ऑप्शन नहीं मिलेगा. बच्चे ही क्या सांता की ड्रेस आप बड़ों को भी गिफ्ट कर सकते हैं.

क्रिसमस ट्री

क्रिसमस के मौके पर क्रिसमस ट्री का भी काफी महत्व माना जाता है. इसलिए क्रिसमस ट्री गिफ्ट करना भी एक बेहतरीन ऑप्शन आपके लिए हो सकता है. ऐसे में अगर आप लाइटिंग वाला क्रिसमस ट्री तोहफे में देते हैं तो लेने वाले का मूड एकदम खुश हो जाएगा.

चॉकलेट, टॉफी

क्रिसमस के मौके पर आप परिवार, दोस्तों और रिश्तेदारों को चॉकलेट, टॉफी का पैक भी गिफ्ट कर सकते हैं. दरअसल क्रिसमस पर कुछ मीठा देना अच्छा माना जाता है. इसलिए क्रिसमस के मौके पर आप केक की जगह आप चॉकलेट भी गिफ्ट कर सकते हैं.

वाइन

क्रिसमस के मौके पर वाइन देने का काफी पुराना रिवाज है. दुनियाभर में ईसाई समुदाय के लोग क्रिसमस पर एक दूसरे को वाइन गिफ्ट करते हैं. ऐसे में अगर आपके करीबी थोड़ा पीने की शौकीन हैं तो उनके लिए इस क्रिसमस वाइन से बेहतर गिफ्ट कोई और नहीं.

इस क्रिसमस और न्यू ईयर पर अपने घर को बनाएं स्वीट होम

नए साल पर नैनीताल जाने से पहले देख लें यह ख़बर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -