लोकसभा चुनाव: ईसाई मिशनरियों ने सियासी दल के लिए खर्च किया विदेशी फण्ड, शुरू हुई जांच

रांची: झारखंड में प्रभावी पार्टी-पॉलिटिक्‍स के लिए बदनाम ईसाई मिश‍नरियों ने एक विशेष राजनीतिक पार्टी को फायदा पहुंचाने के लिए विदेशी फंड तक खर्च कर डाले। लोकसभा चुनाव में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद एक विशेष पार्टी को फायदा पहुंचाने के लिए ईसाई मिशनरियों द्वारा विदेशी फंड का उपयोग किया गया है। इसकी जानकारी मिलने के बाद पुलिस मुख्यालय ने रांची के सीनियर एसपी को खत भेजकर पूरे मामले की जांच का आदेश दिया है और जांच रिपोर्ट शीघ्र पेश करने को कहा गया है।

पुलिस मुख्यालय से आइजी अभियान सह चुनाव कोषांग में झारखंड पुलिस के नोडल अधिकारी आशीष बत्रा ने भेजे गए अपने पत्र में लिखा है कि तीन अप्रैल को भी इसी सम्बन्ध पर पत्राचार किया गया था, किन्तु जांच रिपोर्ट अब तक नहीं मिल सकी है। सूचना मिली है कि ईसाई मिशनरी संगठनों के जरिए फॉरेन कंट्रीब्यूशन रेगुलेशन एक्ट (एफसीआरए) के तहत विदेशी फंड आता रहता है, जिसका गलत इस्तेमाल चुनाव में किया गया है।

यह कार्य एक विशेष राजनितिक पार्टी को फायदा पहुंचाने के मकसद से किया गया है। इसकी जांच आवश्यक है ताकि उचित कार्रवाई की जा सके। आइजी आशीष बत्रा ने भेजे गए अपने पत्र में यह भी लिखा है कि जांच रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय के चुनाव कोषांग को दिए जाने के बाद उसे गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग को भी मुहैया कराया जाएगा। 

तो क्या तारक मेहता में एंट्री लेगा यह मशहूर हॉलीवुड स्टार

रिजर्व बैंक जल्द ला सकता नेत्रहीनों की मदद के लिए एक ऐसा एप

आगामी कुछ महीनों में पूरी हो सकती है, सार्वजनिक उपक्रमों की रणनीतिक बिक्री प्रक्रिया

Related News