महाराष्ट्र में हुए बड़े सियासी उलटफेर के बाद बोले चिराग पासवान- 'जैसी करनी वैसी भरनी'

पटना: रविवार को महाराष्ट्र की सियासत में बड़ा उलटफेर हो गया। कुछ ही घंटों में नेता विपक्ष अजित पवार शिंदे-फडणवीस सरकार में सम्मिलित हो गए तथा उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। शरद पवार की पार्टी में हुई इस टूट के पश्चात् लोक जन शक्ति पार्टी (रामविलास) के नेता चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार को अपनी पार्टी में टूट का डर सता रहा है। उन्होंने कहा, 'इसलिए वो अपने विधायकों-मंत्रियों के साथ एक-एक करके मुलाकात कर रहे हैं।'

चिराग ने कहा, नीतीश कुमार जानते हैं कि उनके पार्टी के कई MLA सांसद दूसरी पार्टियों के संपर्क में हैं। जदयू के कई नेता तो मेरी पार्टी के संपर्क में भी हैं। जो दूसरे की पार्टी को तोड़ता है उसे हमेशा अपनी पार्टी के टूटने का डर लगा रहता है क्योंकि जैसी करनी वैसी भरनी। नीतीश कुमार ने दूसरे की पार्टी को तोड़ा तथा अब उन्हें अपनी पार्टी के टूटने का डर सता रहा है।

आपको बता दें कि 23 जून को पटना में 17 विपक्षी दलों की बैठक होने के पश्चात् अब नीतीश कुमार अपनी पार्टी के विधायकों तथा सांसदों से अलग-अलग मुलाकात कर रहे हैं। वो जदयू विधायकों एवं सांसदों से वन टू वन मीटिंग कर रहे हैं। इस बैठक को लेकर पार्टी की तरफ से कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोकसभा क्षेत्र एवं चुनाव तैयारियों को लेकर अपने नेताओं से फीडबैक ले रहे हैं। मुख्यमंत्री आवास पर पिछले कई दिनों से एक के बाद एक विधायकों के आने का सिलसिला जारी है। भाजपा इसे जदयू के अंदरूनी कलह के तौर पर देख रही है।

NCP ने की मंत्री बनने वाले 9 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग, स्पीकर को लिकगी चिट्ठी

'महाराष्ट्र में बदलेगा CM', संजय राउत का बड़ा दावा

अजित पवार के साथ अब तक ये विधायक हुए शामिल, जानिए शरद पवार के पाले में कौन है?

Related News