चीन और ऑस्ट्रेलिया के व्यवहार हुआ और भी ख़राब

दक्षिण चीन मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, बीजिंग से कैनबरा गेहूं के आयात पर प्रतिबंध लगाने की उम्मीद है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया और चीन के बीच तनाव बढ़ रहा है। प्रतिबंध से ऑस्ट्रेलियाई देशों में 560 मिलियन (यानी अमेरिकी डॉलर 394 मिलियन में) व्यापार होगा, दोनों देशों के बीच अनाज को लेकर संदेह है। शुक्रवार से, जौ, चीनी, रेड वाइन, लकड़ी, कोयला, झींगा मछली, तांबा अयस्क और ऑस्ट्रेलिया से तांबा केंद्रित, चीन से वर्जित होने की उम्मीद है, भले ही माल का भुगतान किया गया हो और बंदरगाहों पर पहुंचे हों।

चीनी आयातकों से कहा गया है कि वे इन नियमों का कड़ाई से पालन करें और उद्धरण के तहत वाणिज्यिक कारणों के सभी आदेशों को निलंबित कर सकते है - "चीनी आयातकों को इन नियमों का कड़ाई से पालन करने और वाणिज्यिक कारणों से सभी आदेशों को निलंबित करने के लिए कहा गया है।" यह कथित तौर पर चीन में एक व्यापार स्रोत द्वारा उद्धृत आसन्न प्रतिबंध से परिचित था, जो इस मुद्दे की संवेदनशीलता के कारण गुमनाम रहने की कामना करता था। इसमें लिखा गया है - शुक्रवार से पहले बंदरगाह पर पहुंचने वाले शिपमेंट को छोड़ दिया जाएगा, लेकिन इसके बाद आने वाले लोग बंदरगाह पर रहेंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह पहले से ही बंधुआ क्षेत्र में है।"

चीनी और ऑस्ट्रेलिया के रिश्तों में बिना किसी परामर्श के कोविड -19 की उत्पत्ति की जांच के लिए अप्रैल में बुलाए गए जिसके बाद से उनके बीच के संबंध और भी बिगड़ गए।

मंत्रियों और विधायकों सहित राजघाट पर धरना देंगे सीएम अमरिंदर, ये है मामला

बॉलीवुड फिल्म छलांग की टीम ने शेयर की अपनी स्कूल की बातें

भारतीय मूल की प्रियंका बनी न्यूज़ीलैंड में मंत्री, पीएम अर्डर्न ने कैबिनेट में दी जगह

Related News